बांग्लादेश: उपद्रवियों ने बेनापोल एक्सप्रेस ट्रेन के पांच डिब्बों में लगा दी आग; अब तक 4 लोगों की मौत, कई घायल

Bangladesh News: भारतीय सीमा से लगे कस्बे से आ रही ट्रेन में आगजनी की वारदात को अंजाम दिया गया। बांग्लादेश में बेनापोल एक्सप्रेस ट्रेन में आग लगने से 4 की मौत हो गई। पुलिस ने 'सुनियोजित हमला' बताया है। यह घटना बांग्लादेश के आम चुनाव से ठीक दो दिन पहले हुई।

Bangladesh Train Fire

ट्रेन में आगजनी के बाद दो बच्चों समेत चार लोगों की मौत। (सांकेतिक तस्वीर)

Fire In Train: बांग्लादेश की राजधानी ढाका में शुक्रवार एक ट्रेन में आगजनी के बाद दो बच्चों समेत कम से कम चार लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। ट्रेन भारतीय सीमा से लगे तटीय शहर बेनापोल से आ रही थी। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि यह घटना देश में आम चुनाव से दो दिन पहले हुई है जिनका मुख्य विपक्षी दल बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) ने बहिष्कार किया है।

उपद्रवियों ने ट्रेन के पांच डिब्बों में लगाई आग

ढाका ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, बांग्लादेश के गोपीबाग में एक इंटरसिटी बेनापोल एक्सप्रेस ट्रेन में आग लगने से चार लोगों की मौत हो गई। ढाका ट्रिब्यून ने बताया कि घटना शुक्रवार रात करीब 9:05 बजे हुई और ट्रेन के कम से कम पांच डिब्बों में "उपद्रवियों" ने आग लगा दी। हालांकि अभी तक पीड़ितों की पहचान नहीं हो सकी है। कथित तौर पर, अग्निशमन सेवा और नागरिक सुरक्षा के ड्यूटी अधिकारी रकीबुल हसन के अनुसार, आग पर काबू पाने के लिए सात अग्निशमन इकाइयों को लाया गया था।

इस ट्रेन में लगभग 292 यात्री थे सवार

यह घटना रात करीब नौ बजे हुई, जिसमें पश्चिम बंगाल की सीमा से लगे शहर बेनापोल से परिचालित होने वाली बेनापोल एक्सप्रेस की पांच बोगियों में आग लगा दी गई। घटना के वक्त ट्रेन अपने गंतव्य स्थल ढाका के कमलापुर रेलवे स्टेशन के करीब थी। अग्निशमन सेवा और नागरिक सुरक्षा के प्रवक्ता शाहजहां शिकदर ने घटनास्थल पर संवाददाताओं से कहा, 'अभी तक हमने चार शव बरामद किए हैं। तलाश अभी भी जारी है।' रेलवे अधिकारियों ने कहा कि ट्रेन में लगभग 292 यात्री सवार थे जिसमें से अधिकांश भारत से घर लौट रहे थे। ट्रेन के गोपीबाग इलाके में पहुंचते ही इसमें आग लगा दी गई।

प्लानिंग के तहत किया गया ये हमला

घटना के बाद, ढाका मेट्रोपॉलिटन पुलिस (डीएमपी) के अतिरिक्त आयुक्त (अपराध और संचालन) महिद उद्दीन ने आरोप लगाया कि बेनापोल एक्सप्रेस ट्रेन में आग एक "योजनाबद्ध हमला" था। उन्होंने कहा, "हम निश्चित रूप से नहीं कह सकते कि आगजनी किसने की, लेकिन यह निश्चित रूप से तोड़फोड़ है।" अधिकारी ने कहा कि जिन लोगों ने हमला किया उन्हें कानून के दायरे में लाया जाएगा। "आम लोगों, बच्चों और महिलाओं के प्रति ऐसा व्यवहार अमानवीय है।" इसके अलावा, ढाका रेलवे पुलिस स्टेशन के उप-निरीक्षक अशरफ हुसैन ने कहा कि उन्हें रात 9:07 बजे के आसपास आपातकालीन सेवा नंबर से आग लगने की सूचना मिली। ढाका ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, हालांकि, पुलिस अधिकारियों को अभी भी डर है कि लोग ट्रेन के अंदर फंसे हो सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दुनिया (world News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited