बांग्लादेश में हिंदुओं पर हमलों के बीच मोहम्मद यूनुस पहुंचे ढाकेश्वरी मंदिर, कहा-'सभी के लिए समान अधिकार'

Muhammad Yunus visits Dhakeshwari Temple: शेख हसीना सरकार के पतन के बाद बांग्लादेश में सबसे बड़े अल्पसंख्यक समुदाय हिंदुओं पर हमलों के बीच अंतरिम सरकार के मुख्य सलाहकार मोहम्मद यूनुस का मंदिर का दौरा हुआ।

Muhammad Yunus visits Dhakeshwari Temple

मोहम्मद यूनुस ने ढाका में ढाकेश्वरी मंदिर का दौरा किया

मुख्य बातें
  • मोहम्मद यूनुस ने पड़ोसी देश में समुदाय पर हमलों के बीच एक हिंदू मंदिर का दौरा किया
  • यूनुस ने बांग्लादेश की राजधानी ढाका में ढाकेश्वरी राष्ट्रीय मंदिर का दौरा किया
  • बांग्लादेश में सबसे बड़े अल्पसंख्यक समुदाय हिंदुओं पर हमले हो रहे हैं
Muhammad Yunus visits Dhakeshwari Temple: बांग्लादेश की अंतरिम सरकार के मुख्य सलाहकार मोहम्मद यूनुस ने पड़ोसी देश में समुदाय पर हमलों के बीच मंगलवार को एक हिंदू मंदिर का दौरा किया। डेली स्टार की रिपोर्ट के अनुसार, नोबेल पुरस्कार विजेता ने बांग्लादेश की राजधानी ढाका में ढाकेश्वरी मंदिर ( Dhakeshwari Temple Dhaka) का दौरा किया।
वेबसाइट ने यूनुस के हवाले से कहा, 'सभी के लिए अधिकार समान हैं। हम सभी एक ही व्यक्ति हैं, जिनके पास एक ही अधिकार है। हमारे बीच कोई भेदभाव न करें। कृपया हमारी सहायता करें। धैर्य रखें और बाद में निर्णय लें - हम क्या करने में सक्षम थे और क्या नहीं। अगर हम असफल होते हैं, तो हमारी आलोचना करें।'

'संस्थागत व्यवस्था को दुरुस्त करने की जरूरत है'

'हमारी लोकतांत्रिक आकांक्षाओं में, हमें मुस्लिम, हिंदू या बौद्ध के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए, बल्कि मनुष्य के रूप में देखा जाना चाहिए। हमारे अधिकार सुनिश्चित होने चाहिए। सभी समस्याओं की जड़ संस्थागत व्यवस्थाओं के क्षय में निहित है। इसलिए ऐसे मुद्दे उठते हैं। संस्थागत व्यवस्था को दुरुस्त करने की जरूरत है,' यूनुस के हवाले से कहा गया।

हमला शेख हसीना के इस्तीफा देने और देश छोड़ने के बाद हुआ

यूनुस का मंदिर का दौरा ऐसे समय में हुआ है जब बांग्लादेश में सबसे बड़े अल्पसंख्यक समुदाय हिंदुओं पर हमले हो रहे हैं। यह हमला प्रधानमंत्री शेख हसीना के 5 अगस्त को इस्तीफा देने और देश छोड़ने के बाद हुआ है।

52 जिलों में अल्पसंख्यकों पर हमलों की 205 घटनाएं

रिपोर्ट के अनुसार, बांग्लादेश हिंदू बौद्ध ईसाई एकता परिषद और बांग्लादेश पूजा उडजापान परिषद (Bangladesh Puja Udjapan Parishad) ने दावा किया है कि हसीना सरकार के पतन के बाद से 52 जिलों में अल्पसंख्यकों पर हमलों की 205 घटनाएं हुई हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दुनिया (world News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

रवि वैश्य author

मैं 'Times Now नवभारत' Digital में Assistant Editor के रूप में सेवाएं दे रहा हूं, 'न्यूज़ की दुनिया' या कहें 'खबरों के संसार' में काम करते हुए करीब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited