ईरान ने इजरायल पर दागी 400 से ज्यादा बैलिस्टिक मिसाइलें,बम शेल्टर में भेजे गए नागरिक, पूरे देश में बज रहे सायरन- Video

Iran vs Israel: ईरान ने इजरायल पर मिसाइल हमला किया है। इसकी पुष्टि खुद इजरायल ने की है, इजरायली सेना ने कहा है कि ईरान ने इजरायल पर मिसाइल दागी हैं। एपी के हवाले से ये खबर सामने आई है।

Iran fired missiles at Israel

ईरान ने इजरायल पर मिसाइल हमला किया।

Iran fired missiles at Israel: इजरायली सेना ने कहा है कि ईरान ने इजरायल पर मिसाइल दागी हैं और देशभर में हवाई हमले की चेतावनी देने वाले सायरन बज रहे हैं। इजरायल वासियों से ऐसी जगहों पर शरण लेने को कहा गया है जो बम हमलों से बचाव वाले आश्रय स्थलों के करीब हों। इजरायल ने चेतावनी दी है कि अगर ईरान हमले करता है तो इसके दुष्परिणाम होंगे।
इजरायली सेना ने कहा है कि ईरान ने इजरायल पर दर्जनों मिसाइल दागी हैं और इसके साथ ही देशभर में हवाई हमले की चेतावनी देने वाले सायरन बज रहे हैं।सेना ने बताया कि उसने निवासियों को बंकरों के पास रहने का आदेश दिया है।तेल अवीव और यरुशलम के निकट कई धमाके सुने गए।

इजरायल पर 400 से ज्यादा बैलिस्टिक मिसाइलें दागी

दावा किया गया है कि ईरान ने अब तक इजरायल के खिलाफ400 से ज्यादा बैलिस्टिक मिसाइलें दागी हैं। हाल ही में इजरायल ने बेरूत पर एयर स्ट्राइक किया था, इस हमले में हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरउल्लाह मारा गया था।
इसके अलावा कई आतंकवादियों के मारे जाने की खबर आई थी। बता दें, कुछ देर पहले ही अमेरिका ने आगाह किया था और कहा था कि इजरायल पर हमले की तैयारी ईरान कर रहा है।

बैलिस्टिक मिसाइल हमला करने की तैयारी

अमेरिका के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को कहा कि इजरायल पर ईरान 'जल्द ही' बैलिस्टिक मिसाइल हमला करने की तैयारी कर रहा है और उन्होंने चेतावनी दी कि यदि ऐसा हुआ तो इसके 'गंभीर अंजाम' होंगे। अधिकारी ने कहा कि अमेरिका, इजरायल की रक्षात्मक तैयारियों का सक्रियता से समर्थन कर रहा है। यह घटनाक्रम ऐसे वक्त हुआ है, जब इजरायली सेना ने मंगलवार को लोगों को लेबनान की सीमा से लगे लगभग दो दर्जन बस्तियां खाली करने को कहा है।

अमेरिका ने चेतावनी दी है कि ईरान द्वारा इजराइल पर हमले की स्थिति में गंभीर परिणाम होंगे

इजराइल और अमेरिका ने चेतावनी दी है कि ईरान द्वारा इजराइल पर हमले की स्थिति में गंभीर परिणाम होंगे।इजराइली सेना के प्रवक्ता रियर एडमिरल डैनियल हैगरी ने कहा कि देश की वायु रक्षा प्रणाली पूरी तरह से चालू है, जो खतरों का पता लगा रही है और उन्हें रोक रही है।" इजराइलियों के मोबाइल फोन पर सुरक्षित स्थान पर रहने के आदेश भेजे गए और राष्ट्रीय टेलीविजन पर इसकी घोषणा की गई।

देश भर में कई जगहों पर मिसाइल लॉन्च होते दिखाई दिए

ईरानी मीडिया ने ऐसे वीडियो पोस्ट करना शुरू कर दिया, जिसमें देश भर में कई जगहों पर मिसाइल लॉन्च होते दिखाई दिए। हालांकि, ईरान की सरकार ने तुरंत इस बात को स्वीकार नहीं किया कि क्या हो रहा है।व्हाइट हाउस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने चेतावनी दी कि यदि ईरान ने इजराइल के खिलाफ बैलिस्टिक मिसाइल दागी तो इसके गंभीर परिणाम होंगे।ईरान से हमले की स्थिति में इजराइल की सहायता के लिए अमेरिकी जहाज और विमान इस क्षेत्र में तैनात हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। दुनिया (World News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

आयुष सिन्हा author

मैं टाइम्स नाउ नवभारत (Timesnowhindi.com) से जुड़ा हुआ हूं। कलम और कागज से लगाव तो बचपन से ही था, जो धीरे-धीरे आदत और जरूरत बन गई। मुख्य धारा की पत्रक...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited