ईरान में जनरल सुलेमानी की कब्र के पास बम धमाके, अब तक 103 लोगों की मौत

Iran Bomb Blast News: ईरान के करमान शहर में सिलसिलेवार तरीके से दो बम धमाके हुए हैं। इसमें 73 लोगों की मौत की बात कही जा रही है। कहा जा रहा है कि ये धमाके ईरान के जनरल कासिम सुलेमानी की कब्र के पास हुए हैं।

Bomb blasts in Iran

ईरान में बम धमाके

Iran Bomb Blast News: ईरान से एक बड़ी खबर सामने आई है। यहां सिलसिलेवार तरीके से किए गए बम धमाकों में कम से कम 73 लोगों की मौत हुई है और कई लोग घायल हुए हैं। जानकारी के मुताबिक, दो धमाके करमान शहर के कब्रिस्तान के पास हुए, जहां जनरल कासिम सुलेमानी को दफनाया गया है। कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया है ये धमाके अमेरिकी ड्रोन से किए गए हैं, लेकिन इसकी पुष्टि नहीं हुई है और न ही अभी तक किसी ने बम धमाकों की जिम्मेदारी ली है।
वहीं कुछ रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि इन धमाकों में 103 लोगों की मौत हुई है और 170 लोग घायल हुए हैं। ईरान की सरकारी मीडिया ने बताया है कि सुलेमानी की हत्या की चौथी बरसी पर हो रहे कार्यक्रम के दौरान ये धमाके हुए हैं। ईरान के उप गवर्नर ने इस घटना को आतंकवादी हमला करार दिया है।

बढ़ सकती है मृतकों की संख्या

ईरान में हुए बम विस्फोट के बाद सोशल मीडिया पर कई वीडियो भी सामने आए हैं, जिनमें लोगों को सड़क पर इधर-उधर दौड़ते हुए देखा जा सकता है। अल जजीरा की रिपोर्ट के अनुसार, ईरान के राष्ट्रीय आपातकालीन सेवा संगठन के प्रवक्ता बाबाक येक्टा परास्त ने कहा कि कई घायलों की हालत बहुत गंभीर है। उन्होंने कहा है कि विस्फोट में मृतकों की संख्या में इजाफा हो सकता है। उन्होंने कहा, अगर आवश्यकता पड़ती है तो आपातकालीन सेवा हेलीकॉप्टर के माध्यम से मरीजों को करमान से तेहरान ले जाने के लिए तैयार है।

अमेरिकी ड्रोन हमले में मारा गया था जनरल सुलेमानी

ईरान के सुप्रीम लीडर अयातुल्ला अली खामेने के बाद जनरल सुलेमानी को ईरान के सबसे ताकतवर लोगों में गिना जाता था। 3 जनवरी, 2020 को बगदाद हवाईअड्उे पर अमेरिकी ड्रोन हमले में सुलेमानी की मौत हो गई थी। उनकी मौत की चौथी बरसी के मौके पर एक कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा था, इसी दौरान ये धमाके हुए।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दुनिया (world News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited