ऋषि सुनक ने पीएम पद की दावेदारी पेश करने का किया ऐलान, ट्वीट कर बताया अपना प्लान

Rishi Sunak: सुनक ने ट्वीट कर कहा कि ब्रिटेन एक महान देश है, लेकिन हमारे सामने बड़ा आर्थिक संकट है। इसलिए मैं कंजरवेटिव पार्टी के नेता और आपके अगले प्रधानमंत्री के लिए दौड़ में शामिल हो रहा हूं। मैं अपनी अर्थव्यवस्था को दुरुस्त करना चाहता हूं, अपनी पार्टी को एकजुट करना चाहता हूं और अपने देश के लिए काम करना चाहता हूं। उन्होंने अपने दृष्टिकोण वक्तव्य में कैबिनेट में वित्त मंत्री के रूप में अपने कामकाज का लेखाजोखा प्रस्तुत किया है।

rishi sunak

ब्रिटेन के पूर्व ब्रिटिश वित्त मंत्री ऋषि सुनक। (File Photo)

तस्वीर साभार : भाषा
मुख्य बातें
  1. ऋषि सुनक ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री पद के लिए उम्मीदवारी की घोषणा की
  2. दुरुस्त करना चाहता हूं देश की अर्थव्यवस्था- ऋषि सुनक
  3. पीएम पद की रेस में सबसे आगे ऋषि सुनक
Rishi Sunak: भारतीय मूल के पूर्व ब्रिटिश वित्त मंत्री ऋषि सुनक ने रविवार को ब्रिटेन (Britain) के प्रधानमंत्री के रूप में लिज ट्रस की जगह नए नेता के चुनाव के लिए अपनी उम्मीदवारी की औपचारिक घोषणा कर दी और अर्थव्यवस्था में सुधार की प्रतिबद्धता जताई। 42 साल के सुनक संसद में कम से कम 128 टोरी सदस्यों के समर्थन के साथ कंजरवेटिव पार्टी के नेता की दौड़ में सबसे आगे माने जा रहे हैं। उधर पूर्व प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के समर्थकों का दावा है कि जॉनसन को कंजरवेटिव पार्टी के नेता की दौड़ में जरूरी आवश्यक 100 सांसदों का समर्थन हासिल है।

ऋषि सुनक ने पीएम पद की दावेदारी पेश की

हालांकि जॉनसन ने अपनी उम्मीदवारी का औपचारिक ऐलान अभी नहीं किया है, लेकिन माना जा रहा है कि कंजरवेटिव पार्टी के नेता और प्रधानमंत्री पद के लिए चुनाव त्रिकोणीय हो सकता है, जिसमें सुनक, जॉनसन और पेनी मॉरडॉन्ट शामिल हो सकते हैं।

दुरुस्त करना चाहता हूं देश की अर्थव्यवस्था- ऋषि सुनक

सुनक ने ट्वीट कर कहा कि ब्रिटेन एक महान देश है, लेकिन हमारे सामने बड़ा आर्थिक संकट है। इसलिए मैं कंजरवेटिव पार्टी के नेता और आपके अगले प्रधानमंत्री के लिए दौड़ में शामिल हो रहा हूं। मैं अपनी अर्थव्यवस्था को दुरुस्त करना चाहता हूं, अपनी पार्टी को एकजुट करना चाहता हूं और अपने देश के लिए काम करना चाहता हूं। उन्होंने अपने दृष्टिकोण वक्तव्य में कैबिनेट में वित्त मंत्री के रूप में अपने कामकाज का लेखाजोखा प्रस्तुत किया है।
सुनक ने ट्वीट कर कहा कि हमारे सामने और बड़ी चुनौतियां हैं, लेकिन अगर हम सही चुनाव करते हैं तो अवसर असाधारण हैं। मेरा काम करने का ट्रैक रिकॉर्ड रहा है, हमारे सामने जो सबसे बड़ी समस्याएं हैं, उनसे निपटने की स्पष्ट योजना है और मैं 2019 के घोषणापत्र में किए गए वादों पर काम करूंगा। प्रधानमंत्री लिज ट्रस ने कंजरवेटिव पार्टी में अपने खिलाफ खुले विद्रोह के बाद गुरुवार को इस्तीफे की घोषणा की थी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दुनिया (world News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited