डेमोक्रेट्स या रिपब्लिकन, एलोन मस्क के मन में आखिर क्या है

ट्विटर के मालिक एलोन मस्क ने कहा कि भविष्य में डेमोक्रेट्स ही सरकार में आएं। यह उनकी कामना है। हालांकि इस बयान से ठीक पहले उन्होंने रिपब्लिकन का समर्थन किया था।

elon musk

ट्विटर के मालिक हैं एलोन मस्क

टेस्ला के संस्थापक और ट्विटर के मालिक एलोन मस्क भी विवादित बयानों के लिए जाने जाते हैं। ट्विटर के अधिग्रहण के बाद उनके कई फैसले सुर्खियों में हैं। अमेरिका की राजनीति में डेमोक्रेट्स और रिपब्लिकन पार्टी पर भी वो अपनी राय रखते हैं। मसलन उन्होंने कहा कि वो अभी भी उस विचार से इत्तेफाक रखते हैं जिसमें भविष्य में डेमोक्रेट्स के सत्ता में आने की बात कही थी। हालांकि इस बयान से कुछ घंटे पहले उन्होंने रिप्बलिकन पार्टी को समर्थन करने का ऐलान किया था। एलोन मस्क ट्वीट में कहते हैं कि वो इस मुद्दे पर बिल्कुल साफ हैं, ऐतिहासिक तौर पर सबको पता है कि उनकी राजनीतिक सोच किसी दूसरे की सोच पर निर्भर नहीं है।

डेमोक्रेट्स या रिपब्लिकन

इस तरह के बयान से ठीक एक दिन पहले एलोन मस्क ने कहा कि वो रिप्बलिकन का समर्थन करते हैं और लोगों से खुले तौर पर इस दल को वोट देने की अपील भी की थी। उन्होंने कहा कि अमेरिका के लिए दो दलीय व्यवस्था ही बेहतर है।इसके साथ ही उन्होंने डेमोक्रेट्स पार्टी को बेहतर बताया। अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए वो कहते है कि हार्डकोर रिपब्लिकन या डेमोक्रेट्स वोटर्स यह फैसला नहीं कर पाते कि कौन इनचार्ज है या देश के लिए क्या बेहतर है, बल्कि इंडिपेंडेंट वोटर्स ही तय करते है कौन व्यवस्था को बदल सकता है। बता दें कि इस वर्ष मई के महीने में मस्क ने खुलकर रिपबल्किन के समर्थन में बयान दिए थे। अमेरिका में मिज टर्म चुनाव एक हफ्ते के अंदर होने जा रहे हैं।
फॉक्स न्यूज के मुताबिक इस बात की ज्यादा संभावना है कि हाउस ऑफ रिप्रजेंटेटिव में उनका दबदबा कायम हो। बता दें कि एलोन मस्क अमेरिका ही नहीं वैश्विक राजनीति पर भी खुलकर विचार रखते रहे हैं। वो अपने विचारों के जरिए भूचाल भी लाते रहे हैं। हाल ही में जब उन्होंने ट्वीट के जरिए यूक्रेन को एक तरह से .युद्ध के लिए जिम्मेदार बताया तो यूक्रेन की तरफ से तीखी प्रतिक्रिया सामने आई थी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दुनिया (world News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

ललित राय author

खबरों को सटीक, तार्किक और विश्लेषण के अंदाज में पेश करना पेशा है। पिछले 10 वर्षों से डिजिटल मीडिया में कार्य करने का अनुभव है।और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited