खुल्लमखुल्ला महिलाओं के साथ अनुचित व्यवहार करते थे डोनाल्ड ट्रंप, फिर लगे गंभीर आरोप

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) पर यौन उत्पीड़न (Sexual Harassment) का एक और मामला सामने आया है। ट्रंप प्रशासन के एक पूर्व अधिकारी ने खुलासा करते हुए कहा कि ट्रंप ने खुले तौर पर महिलाओं के साथ अनुचित व्यवहार करते थे।

Donald trump, Sexual assault, White house, Trump sexual assault case

डोनाल्ड ट्रंप पर फिर लगे यौन शोषण के आरोप

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) यौन उत्पीड़न (Sexual Harassment) जुड़े एक और मामले में फंसते नजर आ रहे हैं। ट्रंप प्रशासन के एक पूर्व अधिकारी ने न्यूजवीक को बताया कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की एक युवा कर्मचारी में रुचि जागी थी। जिसकी वजह से व्हाइट हाउस में चिंता पैदा हो गई थी। उन्होंने कहा कि ट्रंप ने खुले तौर पर महिलाओं के साथ अनुचित व्यवहार किया। ओलिविया ट्रॉय (Olivia Troye) जो पूर्व उपराष्ट्रपति माइक पेंस की सलाहकार थीं। उन्होंने कहा कि व्हाइट हाउस में वरिष्ठ कर्मचारियों के बीच डोनाल्ड ट्रम्प का व्यवहार कॉमन था। ये बात तब सामने आई। जब ट्रंप के दो अन्य पूर्व कर्मचारियों ने उन पर व्हाइट हाउस में यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। जब कोर्ट ने पूर्व राष्ट्रपति को लेखिका ई. जीन कैरोल के साथ यौन शोषण और बदनाम करने के लिए उत्तरदायी पाया। डोनाल्ड ट्रम्प ने आरोपों को खारिज कर दिया और फैसले को अपमानजनक कहा।

महिलाओं के साथ खुल्लमखुल्ला अनुचित व्यवहार करत थे ट्रंप

व्हाइट हाउस की पूर्व प्रेस सचिव स्टेफनी ग्रिशम और सलाहकार एलिसा फराह ग्रिफिन ने कहा कि डोनाल्ड ट्रम्प का महिलाओं के साथ अनुचित व्यवहार करने का एक पैटर्न था। ओलिविया ट्रॉय ने कहा कि मैंने उनके व्यवहार को पहली बार देखा। उन्होंने कहा कि ट्रंप यह खुल्लमखुल्ला किया और बैठकों में भी खुलकर टिप्पणी की। व्हाइट हाउस में उनका यह व्यवहार कई वरिष्ठ कर्मचारियों के बीच आम बात थी।

महिलाओं के साथ खतरनाक था ट्रंप का व्यवहार

सीएनएन से फराह ग्रिफिन ने कहा कि अनुचित के अनगिनत मामले थे जो उन्होंने डोनाल्ड ट्रम्प के चीफ ऑफ स्टाफ मार्क मीडोज के सामने रखे थे जिस तरह से डोनाल्ड ट्रम्प महिलाओं के साथ व्यवहार खतरनाक था। ओलिविया ट्रॉय ने कहा कि एक युवा कर्मचारी थी जिसमें उसने बहुत गहरी दिलचस्पी ली थी। अगस्त 2020 में ट्रम्प प्रशासन छोड़ने वाले ओलिविया ट्रॉय ने कहा कि यह वही थी जिसके बारे में चिंता जताई थी।

कैरोल मामले में यौन शोषण के जिम्मेदार पाए गए ट्रंप

जूरी सदस्यों ने ई जीन कैरोल के इस दावे को खारिज कर दिया कि 1996 में बर्गडॉर्फ गुडमैन के एक ड्रेसिंग रूम में डोनाल्ड ट्रम्प ने उसका बलात्कार किया था लेकिन पूर्व राष्ट्रपति को यौन शोषण के लिए जिम्मेदार पाया और लेखक को 5 लाख डॉलर हर्जाना देने को कहा गया।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दुनिया (world News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

रामानुज सिंह author

रामानुज सिंह अगस्त 2017 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। यहां वे असिस्टेंट एडिटर के तौर पर काम कर रहे हैं। वह बिजनेस टीम में ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited