पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति Donald Trump का बड़ा खुलासा, साझा किया था पेंटागन का 'सीक्रेट प्लान'

Donald Trump: डोनाल्ड ट्रंप ने बृहस्पतिवार रात ‘ट्रुथ सोशल’ पर एक पोस्ट और अपने द्वारा रिकॉर्ड किए गए एक वीडियो के जरिये अभियोग के बारे में खुलासा किया। उन्होंने पुष्टि की है कि पेंटागन की हमले की योजना और सैन्य अभियान संबंधी गोपनीय नक्शा किसी और से साझा किया था।

Donald Trump

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

तस्वीर साभार : भाषा
Donald Trump: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ शुक्रवार को लगाये गये अभियोग में इस बात का खुलासा किया गया है कि उन्होंने पेंटागन की हमले की योजना और सैन्य अभियान संबंधी गोपनीय नक्शा किसी और से साझा किया था। ट्रंप के आवास से गोपनीय दस्तावेज मिलने संबंधी आरोपों से जुड़े अभियोग को सार्वजनिक कर दिया गया है।
यह दस्तावेज न्याय विभाग की ओर से ट्रंप के खिलाफ इस संबंध में आपराधिक मामले की पहली आधिकारिक पुष्टि है। यह मामला फ्लोरिडा स्थित ट्रंप के आवास मार-ए-लागो से सैकड़ों दस्तावेज मिलने से जुड़ा हैं।

बक्से में ले जाए गए थे सीक्रेट दस्तावेज
ट्रंप ने बृहस्पतिवार रात ‘ट्रुथ सोशल’ पर एक पोस्ट और अपने द्वारा रिकॉर्ड किए गए एक वीडियो के जरिये अभियोग के बारे में खुलासा किया। इस मामले की जानकारी रखने वाले अधिकारियों ने ‘द एसोसिएटेड प्रेस’ को बताया कि इस अभियोग में सात अलग-अलग आरोप शामिल हैं। अभियोग में ट्रम्प पर आरोप लगाया गया है कि वह व्हाइट हाउस से अनुचित तरीके से कई बक्से गोपनीय दस्तावेज मार-ए-लागो ले गये। इन दस्तावेजों में गोपनीय जानकारियां थीं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दुनिया (world News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited