हमास के खात्मे पर नेतन्याहू से सहमत हुए एलन मस्क, बोले- 'और कोई विकल्प नहीं'

Elon Musk: एक्स के मालिक और स्पेसएक्स के प्रमुख अमेरिकी अरबपति मस्क ने कहा कि हालांकि वह मौजूदा युद्ध के बाद गाजा के पुनर्निर्माण में मदद करना चाहेंगे। उन्होंने कहा, बेहतर गाजा के भविष्य के लिए हमास के खात्मे के अलावा कोई विकल्प नहीं है।

Elon Musk agreed with Netanyahu

हमास के खात्मे पर नेतन्याहू से एलन मस्क सहमत

तस्वीर साभार : IANS
Elon Musk: प्रमुख अमेरिकी कारोबारी एलन मस्क ने सोमवार को इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के साथ 'एक्स' पर कहा कि गाजा के बेहतर भविष्य के लिए हमास आतंकवादी समूह को नष्ट करने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। दोनों हस्तियों ने सहमति जताई कि आतंकवादी संगठन के यहूदी लोगों के प्रति नरसंहार के इरादे हैं।
द टाइम्स ऑफ इज़रायल की रिपोर्ट के अनुसार, एक्स के मालिक और स्पेसएक्स के प्रमुख अमेरिकी अरबपति मस्क ने कहा कि हालांकि वह मौजूदा युद्ध के बाद गाजा के पुनर्निर्माण में मदद करना चाहेंगे और दावा करते हैं कि गाजा पट्टी का पुनर्वास भविष्य के युद्ध को रोकने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है।

हमास के मुद्दे पर दोनों सहमत

नेतन्याहू ने कहा, यदि आप गाजावासियों के लिए सुरक्षा, शांति और बेहतर जीवन चाहते हैं, तो आपको हमास को नष्ट करना होगा। आपको सबसे पहले जहरीले शासन से छुटकारा पाना होगा, जैसा कि जर्मनी और जापान में किया गया था। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए मस्क ने कहा, कोई विकल्प नहीं है। मस्क ने यह भी टिप्पणी की कि नागरिक की मौत और उनका घायल होना अपरिहार्य है और इज़रायल हमास के खिलाफ युद्ध में उनसे बचने की कोशिश कर रहा है। उन्होंने कहा, आपको दृढ़ता के साथ आतंकवादियों और हत्या की मंशा रखने वालों को बाहर निकालना होगा और साथ ही बचे हुए लोगों की मदद करनी होगी, जो जर्मनी और जापान में हुआ है। उन्होंने आगे कहा कि आमतौर पर विजेता हारने वाले को दंडित करता है, और द्वितीय विश्व युद्ध के बाद सहयोगियों द्वारा जर्मनी और जापान के पुनर्वास की ओर इशारा करते हुए उदाहरण दिया कि कैसे एक बड़े युद्ध और स्पष्ट जीत के बाद पुनर्निर्माण के प्रयासों ने लंबे समय तक शांति बनाए रखने में मदद की।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दुनिया (world News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited