एलन मस्क बांट रहे हैं रोजाना 80000000 रुपये, पूरा करिए शर्त और बन जाइए करोड़पति

अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में पहले से ही एलन मस्क, रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप का खुलकर समर्थन कर रहे हैं। अब एक इनामी स्कीम के जरिए उनपर गलत तरीके से ट्रंप की मदद करने का आरोप लग रहा है। मस्क ने हाल ही 1 मिलियन डॉलर के इनामी स्कीम की घोषणा की है।

elon musk us election

अपने खास कैंपेन के लिए मस्क दे रहे हैं 1 मिलियन का इनाम (फोटो- @cb_doge)

मुख्य बातें
  • राष्ट्रपति चुनाव के बीच मस्क की इनामी स्कीम
  • अमेरिकी वोटर्स के पास रोजाना 1 मिलियन जीतने का मौका
  • किसी एक वोटर को मिलेगा 1 मिलियन डॉलर का इनाम

दुनिया के सबसे अमीर शख्स, टेस्ला और स्पेसएक्स के मालिक एलन मस्क ने एक ऐसा ऐलान किया है, जिससे करोड़पति बनने का सपना पूरा हो सकता है। एलन मस्क आज की तारीख में रोजाना किसी एक शख्स को 80000000 रुपये दे रहे हैं। इस इनाम के लिए उन्होंने एक ऐसी शर्त रखी है, जिससे उनके दोस्त डोनाल्ड ट्रंप को फायदा ही फायदा होगा। यही कारण है कि एलन मस्क की यह स्कीम विवादों में भी है।

क्यों एलन मस्क बांट रहे हैं 8 करोड़ रुपये

एलन मस्क ने एक स्कीम निकाली है। स्कीम के तहत मस्क ने घोषणा की है कि अमेरिकी राष्ट्रपति के चुनाव तक हर दिन वो एक वोटर को 1 मिलियन अमेरिकी डॉलर (भारतीय रुपये में 8 करोड़ से ज्यादा) देंगे। स्कीम की शर्तों के अनुसार विजेता उन लोगों में से कोई एक होगा, जो मस्क के America PAC के नाम से मौजूद याचिका पर सिग्नेचर करेगा। इस स्कीम में भाग लेने के लिए अमेरिका में वोटर होना अनिवार्य है।

मस्क ने स्कीम को लेकर क्या कहा

मस्क ने पेंसिल्वेनिया के हैरिसबर्ग में एक अभियान कार्यक्रम में कहा- "हम दस लाख से अधिक, शायद 2 मिलियन मतदाताओं को पहले और दूसरे संशोधन के समर्थन में याचिका पर हस्ताक्षर करने के लिए प्रेरित करना चाहते हैं। ... हम अब से लेकर चुनाव तक हर दिन, याचिका पर हस्ताक्षर करने वाले लोगों को रैंडम रूप से $1 मिलियन का पुरस्कार देने जा रहे हैं।"

क्यों है विवादों में मस्क की इनामी स्कीम

अमेरिका में इस समय राष्ट्रपति चुनाव चल रहा है। जिसमें पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, रिपब्लिकन पार्टी की ओर से उम्मीदवार हैं। इस चुनाव में एलन मस्क खुलकर अपने दोस्त ट्रंप का समर्थन कर रहे हैं। कहा जा रहा है कि ट्रंप के समर्थन में ही उन्होंने यह स्कीम मस्क ने निकाली है, ताकि ट्रंप के पक्ष में माहौल तैयार किया जा सके। रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि पंजीकृत लोगों को धन की पेशकश करना संघीय कानून का उल्लंघन हो सकता है। मस्क के इस स्कीम को लेकर जांच की मांग भी की गई है।

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव कब?

अमेरिका में 5 नवबंर को राष्ट्रपति पद का चुनाव है। राष्ट्रपति पद के लिए मुकाबला मुख्य रूप से रिपब्लिकन डोनाल्ड ट्रम्प और डेमोक्रेट कमला हैरिस के बीच है। डोनाल्ड ट्रंप पूर्व राष्ट्रपति हैं तो वहीं कमला हैरिस वर्तमान में अमेरिका की उपराष्ट्रपति हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। दुनिया (World News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

शिशुपाल कुमार author

पिछले 10 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करते हुए खोजी पत्रकारिता और डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में एक अपनी समझ विकसित की है। जिसमें कई सीनियर सं...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited