पाकिस्तान में एक और आतंकी ढेर, अब लश्कर के पूर्व कमांडर अकरम खान की गोली मारकर हत्या

इससे पहले सितंबर में, अज्ञात बंदूकधारियों ने लश्कर-ए-तैयबा के एक शीर्ष आतंकवादी कमांडर की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

Lashkar terrrist Akram khan

पूर्व लश्कर कमांडर की हत्या

Ex-Lashkar Commander Shot Dead: पाकिस्तान में एक और आतंकी की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। लश्कर-ए-तैयबा (LeT) के पूर्व कमांडर अकरम खान की गुरुवार को पाकिस्तान में गोली मारकर हत्या कर दी गई। सूत्रों के अनुसार, अकरम खान को अकरम गाजी के नाम से भी जाना जाता है। उसे बाजौर जिले (खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में) में अज्ञात हमलावरों ने गोली मार दी। 2018 से 2020 तक लश्कर भर्ती सेल का नेतृत्व करने वाले गाजी को पाकिस्तान में भारत विरोधी भाषण देने के लिए जाना जाता था।

लश्कर भर्ती सेल का नेतृत्व किया था

वह आतंकवादी समूह में मशहूर था और लंबे समय से चरमपंथी गतिविधियों में शामिल था। उसने लश्कर भर्ती सेल का नेतृत्व किया था, जो चरमपंथी विचारधारा वाले व्यक्तियों की पहचान करने और उन्हें भर्ती करने के लिए जिम्मेदार एक महत्वपूर्ण सेल था। इसी साल अक्टूबर में पठानकोट हमले के मास्टरमाइंड शाहिद लतीफ की पाकिस्तान में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। लतीफ पाकिस्तान के गुजरांवाला शहर से भारत के सबसे वांछित आतंकवादियों में से एक था और 2016 में पठानकोट वायु सेना स्टेशन में घुसपैठ करने वाले चार आतंकवादियों का हैंडलर था।

लश्कर के शीर्ष आतंकवादी कमांडर की हत्या

इससे पहले सितंबर में, अज्ञात बंदूकधारियों ने लश्कर-ए-तैयबा के एक शीर्ष आतंकवादी कमांडर की गोली मारकर हत्या कर दी थी। पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के रावलकोट में अल-कुदुस मस्जिद के अंदर उसकी हत्या हुई थी। आतंकवादी की पहचान रियाज अहमद उर्फ अबू कासिम के रूप में हुई। रियाज अहमद कोटली से नमाज अदा करने आया था, तभी उसके सिर में नजदीक से गोली मार दी गई।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दुनिया (world News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अमित कुमार मंडल author

करीब 18 वर्षों से पत्रकारिता के पेशे से जुड़ा हुआ हूं। इस दौरान प्रिंट, टेलीविजन और डिजिटल का अनुभव हासिल किया। कई मीडिया संस्थानों में मिले अनुभव ने ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited