Sheikh Hasina: नहीं खत्म हो रहीं बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना की मुश्किलें, उनपर 3 और मामले दर्ज

बीएनपी नेता बेलाल हुसैन ने हसीना और 113 अन्य के खिलाफ मामला दर्ज कराया, जिसमें आरोप लगाया गया कि वे 2015 में बीएनपी प्रमुख खालिदा जिया के काफिले पर हुए हमले में शामिल थे।

shaikh hasina

बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना

पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना का नाम रविवार को बांग्लादेश में दर्ज तीन और मामलों में दर्ज किया गया, जिसमें उन पर 2015 में अपनी कट्टर प्रतिद्वंद्वी बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) प्रमुख खालिदा जिया पर हमले का निर्देश देने, 2013 में ढाका में एक रैली पर गोलीबारी करने और 4 अगस्त को जोइपुरहाट जिले में एक छात्र की हत्या करने का आरोप है।
इन तीन मामलों के साथ, 5 अगस्त को पद छोड़ने के बाद से हसीना के खिलाफ अधिकारियों के पास दर्ज शिकायतों की कुल संख्या 10 हो गई है। अपनी सरकार को हटाने की मांग को लेकर एक महीने तक चले छात्र-नेतृत्व वाले आंदोलन के बाद हसीना भारत भाग गई थीं। संयुक्त राष्ट्र ने कहा है कि विरोध प्रदर्शनों के दौरान छात्रों सहित 600 से अधिक लोग मारे गए थे।

बीएनपी नेता बेलाल हुसैन ने हसीना और 113 अन्य के खिलाफ मामला दर्ज कराया

बीएनपी नेता बेलाल हुसैन ने हसीना और 113 अन्य के खिलाफ मामला दर्ज कराया है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि वे 2015 में बीएनपी प्रमुख खालिदा जिया के काफिले पर हुए हमले में शामिल थे। ढाका के तेजगांव पुलिस स्टेशन में दर्ज प्राथमिकी के अनुसार, हमले में 500 से 700 अज्ञात हमलावर भी शामिल थे।
पूर्व प्रधानमंत्री का नाम 4 अगस्त को जॉयपुरहाट में छात्रों के विरोध प्रदर्शन में 18 वर्षीय कॉलेज छात्र नजीबुल सरकार की मौत के मामले में दर्ज मामले में भी शामिल है। छात्र के पिता मजीदुल सरकार ने जॉयपुरहाट के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में मामला दर्ज कराया था।

पूर्व सड़क परिवहन मंत्री और अवामी लीग के नेता ओबैदुल कादर और 128 अन्य को आरोपी बनाया गया

इस मामले में हसीना के अलावा पूर्व सड़क परिवहन मंत्री और अवामी लीग के नेता ओबैदुल कादर और 128 अन्य को आरोपी बनाया गया है।
बांग्लादेश पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष मोहम्मद बाबुल सरदार चखारी ने ढाका मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत में एक मामला दायर किया, जिसमें हसीना और 33 अन्य पर 2013 में शापला चत्तार में एक इस्लामी संगठन हिफाजत-ए-इस्लाम द्वारा आयोजित एक रैली पर गोलीबारी में शामिल होने का आरोप लगाया गया। शिकायत में आरोप लगाया गया कि गोलीबारी में कई लोगों की मौत हुई। इस बीच, अधिकारियों ने रविवार को कहा कि हसीना की सरकार को हटाने के बाद हाल ही में हुए विरोध प्रदर्शनों और हिंसा के दौरान कुल 44 पुलिसकर्मी मारे गए।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दुनिया (world News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

रवि वैश्य author

मैं 'Times Now नवभारत' Digital में Assistant Editor के रूप में सेवाएं दे रहा हूं, 'न्यूज़ की दुनिया' या कहें 'खबरों के संसार' में काम करते हुए करीब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited