टेक्सास में भीषण सड़क हादसे में चार भारतीय जिंदा जले, तेज रफ्तार ट्रक ने ढाया कहर

मृतकों के शव बुरी तरह से झुलस गए थे, इसलिए उनकी शिनाख्त करने में कई दिन लग गए। उन्होंने बताया कि हादसे में कई लोग घायल हो गए, लेकिन उनकी वास्तविक संख्या स्पष्ट नहीं है। घायलों को ज्यादा गंभीर चोटें नहीं आई हैं।

Accident in USA

तेज रफ्तार का कहर - प्रतीकात्मक तस्वीर (File photo)

मुख्य बातें
  • अमेरिका के टेक्सास में बीते सप्ताह हुए एक भीषण सड़क हादसे में चार भारतीयों की मौत
  • ह्यूस्टन में भारत के महावाणिज्य दूत डीसी मंजूनाथ ने इस हादसे में चार भारतीयों की मौत की पुष्टि की
  • तेज रफ्तार से आ रहे एक ट्रक ने अनियंत्रित होकर एसयूवी के पिछले हिस्से में टक्कर मार दी
Four Indians burnt alive in road accident: अमेरिका के टेक्सास में बीते सप्ताह हुए एक भीषण सड़क हादसे में चार भारतीयों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य लोग घायल हो गए। अधिकारियों ने बताया कि मृतकों की शिनाख्त हैदराबाद के कुकटपल्ली उपनगर के आर्यन रघुनाथ ओरमपट्टी, उसके दोस्त फारूक शेख, एक अन्य तेलुगु छात्र लोकेश पलाचरला और तमिलनाडु की दर्शिनी वासुदेव के रूप में की गई है। कॉलिन काउंटी के शेरिफ कार्यालय के मुताबिक, यह हादसा डलास के पास अन्ना में व्हाइट स्ट्रीट पर उत्तर की तरफ यूएस-75 से थोड़ी दूरी पर हुआ और इसमें पांच वाहन शामिल थे।

तेज रफ्तार ट्रक एसयूवी को मारी टक्कर

ह्यूस्टन में भारत के महावाणिज्य दूत डीसी मंजूनाथ ने इस हादसे में चार भारतीयों की मौत की पुष्टि की। उन्होंने कहा कि भारत का महावाणिज्य दूतावास दुख की इस घड़ी में पीड़ित परिवारों और समुदाय से जुड़े संगठनों के लगातार संपर्क में है और उन्हें पूर्ण सहायता उपलब्ध करा रहा है। शुरुआती मीडिया रिपोर्ट और प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, शुक्रवार दोपहर को जब यह दुर्घटना हुई, तब राजमार्ग पर वाहनों की कतार लगी थी, जिनमें एक एसयूवी भी शामिल थी। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, इस दौरान तेज रफ्तार से आ रहे एक ट्रक ने अनियंत्रित होकर एसयूवी के पिछले हिस्से में टक्कर मार दी। उन्होंने बताया कि टक्कर इतनी जोरदार थी कि एसयूवी तीन अन्य वाहनों से जा भिड़ी, जिससे उसमें भीषण आग लग गई और उसमें सवार चार लोग जिंदा जल गए।

शवों की शिनाख्त करने में कई दिन लगे

अधिकारियों के अनुसार, मृतकों के शव बुरी तरह से झुलस गए थे, इसलिए उनकी शिनाख्त करने में कई दिन लग गए। उन्होंने बताया कि हादसे में कई लोग घायल हो गए, लेकिन उनकी वास्तविक संख्या स्पष्ट नहीं है। घायलों को ज्यादा गंभीर चोटें नहीं आई हैं। अधिकारियों ने बताया कि हादसे में जान गंवाने वाले ओरमपट्टी और शेख डलास में एक रिश्तेदार से मिलने के बाद लौट रहे थे, जबकि पलाचरला अपनी पत्नी से मुलाकात के लिए बेंटनविले जा रहे थे। वहीं, टेक्सास विश्वविद्यालय से परास्नातक दर्शिनी अपने चाचा से मिलने के लिए अरकंसास जा रही थी।

तेलुगु समुदाय में शोक की लहर

महावाणिज्य दूत मंजूनाथ ने कहा, दर्शिनी के चाचा रामानुजम अरकंसास के बेंटनविले में रहते हैं। वह उनसे मिलने जा रही थी। दर्शिनी ने कुछ समय पहले ही स्नातकोत्तर की पढ़ाई पूरी की थी और डलास के फ्रिस्को में नौकरी शुरू की थी। उन्होंने बताया कि दो अन्य मृतक-ओरमपट्टी और शेख ने टेक्सास विश्वविद्यालय से हाल में स्नातक की डिग्री हासिल की थी। शेख बिजनेस एनालिटिक्स में एमएस, जबकि ओरमपट्टी फाइनेंस में एमएस की पढ़ाई कर रहे थे। वाहन चला रहे पलाचरला डलास की एक कंपनी में नौकरी करते थे। हादसे के बाद अमेरिका में भारतीय समुदाय, खासकर तेलुगु समुदाय में शोक की लहर है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दुनिया (world News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अमित कुमार मंडल author

करीब 18 वर्षों से पत्रकारिता के पेशे से जुड़ा हुआ हूं। इस दौरान प्रिंट, टेलीविजन और डिजिटल का अनुभव हासिल किया। कई मीडिया संस्थानों में मिले अनुभव ने ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited