ऑस्ट्रेलिया में 4 भारतीय नागरिकों की मौत, आइलैंड के द्वीप पर नहाते हुए डूबे

Indians drown in Australia: द गार्जियन की रिपोर्ट के मुताबिक तीन में से दो महिलाओं की उम्र 20 साल जबकि पुरुष की उम्र 40 साल है। रिपोर्ट के अनुसार पानी से निकालने के बाद चारों को सीपीआर दिया गया लेकिन इनमें से तीन की मौत हो चुकी थी। यह घटना द्वीप के दक्षिणी पश्चिमी तट फॉरेस्ट केव्स के समीप हुई।

Philip Island

ऑस्ट्रेलिया में डूबने से 4 भारतीयों की मौत।

Indians drown in Australia: ऑस्ट्रेलिया के फिलिप आइलैंड के एक बीच में डूबने से चार भारतीय नागरिकों की मौत हो गई। कैनबरा स्थित भारतीय उच्चायोग ने गुरुवार को यह जानकारी दी। X पर पोस्ट अपने बयान में उच्चायोग ने कहा कि 'ऑस्ट्रेलिया में एक हृदयविदारक घटना हुई है। फिलिप आइलैंड में डूबने से चार भारतीय नागरिकों की मौत हो गई है।' उच्चायोग ने आगे बताया कि मेलबर्न स्थित भारतीय वाणिज्य दूतावास पीड़ितों के दोस्तों के साथ संपर्क में है और इस मामले में हर संभव मदद देने की कोशिश कर रहा है। उच्चायोग ने पीड़ित परिवारों के प्रति अपनी संवेदना जताई है।

तीन लोग मौके पर ही मृत

विक्टोरिया पुलिस ने अपने आधिकारिक बयान में कहा कि 25 जनवरी को स्थानीय समय करीब 3.30 बजे आपात सेवा को एक पुरुष एवं तीन महिलाओं के डूबने की घटना के बारे जानकारी प्राप्त हुई। इस पर आपात सेवा के लोग सक्रिय हुए। रिपोर्टों के मुताबिक पानी से निकालने के बाद दो महिलाओं एवं पुरुष को मौके पर ही मृत घोषित कर दिया गया। चौथी महिला को नाजुक हालत में अस्पताल लाया गया जहां उसने दम तोड़ दिया। पुलिस का कहना है कि मृतको की पहचान कर ली गई है और उनकी मौत 'संदेहास्पद' नहीं है।

फॉरेस्ट केव्स के समीप हुई घटना

द गार्जियन की रिपोर्ट के मुताबिक तीन में से दो महिलाओं की उम्र 20 साल जबकि पुरुष की उम्र 40 साल है। रिपोर्ट के अनुसार पानी से निकालने के बाद चारों को सीपीआर दिया गया लेकिन इनमें से तीन की मौत हो चुकी थी। यह घटना द्वीप के दक्षिणी पश्चिमी तट फॉरेस्ट केव्स के समीप हुई। फिलिप आइलैंड के जिस भाग में यह घटना हुई वहां गश्ती नहीं की जाती है। चौथी महिला को घटनास्थल से एयरलिफ्ट कर मेलबर्न के अस्पताल लाया गया।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दुनिया (world News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited