डोनाल्ड ट्रंप ने जमकर की प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ, बताया सबसे अच्छा इंसान

अपनी बातचीत में ट्रंप ने सितंबर 2019 में टेक्सास में आयोजित प्रतिष्ठित हाउडी मोदी कार्यक्रम को भी याद किया जब पीएम मोदी ने ह्यूस्टन शहर के एनआरजी स्टेडियम में भारतीय-अमेरिकियों की एक बड़ी सभा को संबोधित किया था।

Trump and Modi

ट्र्ंप ने की पीएम मोदी की तारीफ

Donald Trump praises PM Modi: अमेरिका में नवंबर में प्रस्तावित राष्ट्रपति चुनाव के लिए रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तारीफ करते हुए उन्हें सबसे अच्छा इंसान बताया और कहा कि वह उनके दोस्त हैं। ट्रंप ने फ्लैगरेंट पॉडकास्ट के दौरान एक सवाल के जवाब में यह टिप्पणी की, जिसे बुधवार को अपलोड किया गया। न्होंने कहा, मोदी, भारत। वह मेरे दोस्त हैं। वह सबसे अच्छे इंसान हैं।

हाउडी मोदी कार्यक्रम को भी याद किया

अपनी बातचीत में ट्रंप ने सितंबर 2019 में टेक्सास में आयोजित प्रतिष्ठित हाउडी मोदी कार्यक्रम को भी याद किया जब पीएम मोदी ने ह्यूस्टन शहर के एनआरजी स्टेडियम में भारतीय-अमेरिकियों की एक बड़ी सभा को संबोधित किया था। ट्रंप ने कहा, उन्होंने ह्यूस्टन, टेक्सास में हाउडी मोदी नामक एक कार्यक्रम किया। इसमें मैं और वह थे और यह शानदार था। यह लगभग 80,000 लोगों का जमावड़ा था और यह पागलपन जैसा लगा। हम घूम रहे थे। आज, शायद मैं ऐसा कर पाने में सक्षम नहीं हो पाऊंगा।

पाकिस्तान तनाव का जिक्र

डोनाल्ड ट्रंप ने उस बातचीत को याद करते हुए यह भी कहा कि उनके नरेंद्र मोदी के साथ बहुत अच्छे संबंध हैं, साथ ही भारत-पाकिस्तान तनाव का भी जिक्र किया। सीधे तौर पर पाकिस्तान का नाम लिए बिना ट्रंप ने कहा, कुछ मौकों पर कोई भारत को धमकी दे रहा था और मैंने मोदी से कहा, मुझे मदद करने दीजिए क्योंकि मैं इसमें बहुत अच्छा हूं। जिस पर उन्होंने आक्रामक जवाब दिया, मैं इसे संभाल लूंगा और जो भी जरूरी होगा हम करेंगे। हमने उन्हें कई वर्षों तक हराया है।

"नमस्ते ट्रंप" कार्यक्रम में बना रिकॉर्ड

अमेरिकी राष्ट्रपति के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान, डोनाल्ड ट्रंप गुजरात के अहमदाबाद में आयोजित "नमस्ते ट्रंप" कार्यक्रम के लिए भारत पहुंचे थे। इस कार्यक्रम में 1 लाख से अधिक लोगों ने भाग लिया था, जिससे यह देश के बाहर किसी अमेरिकी राष्ट्रपति द्वारा आयोजित सबसे बड़ी रैली बन गई। हाल ही में डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम मोदी को शानदार इंसान बताया था और कहा था कि वह अपने क्वाड समिट दौरे के दौरान प्रधानमंत्री से मुलाकात करेंगे, लेकिन मुलाकात नहीं हो सकी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। दुनिया (World News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

अमित कुमार मंडल author

करीब 18 वर्षों से पत्रकारिता के पेशे से जुड़ा हुआ हूं। इस दौरान प्रिंट, टेलीविजन और डिजिटल का अनुभव हासिल किया। कई मीडिया संस्थानों में मिले अनुभव ने ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited