'मुझे बेवकूफ़ बनाना बंद करो...' आखिर क्यों अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन ने इजरायली पीएम नेतन्याहू से ऐसा कहा

Furious US President Biden on Israel: यह तब हुआ जब नेतन्याहू ने बाइडन को बताया कि इज़राइल हमास के साथ बंधकों के लिए युद्धविराम समझौते पर बातचीत को आगे बढ़ा रहा है और जल्द ही बातचीत फिर से शुरू करने के लिए एक प्रतिनिधिमंडल भेजेगा।

Furious US President Biden on Israel

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन

Furious US President Biden on Israel: ईरान में इज़राइली हमले में हमास के राजनीतिक ब्यूरो प्रमुख इस्माइल हनीयेह की हत्या के कुछ दिनों बाद, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने गुरुवार को अपनी बातचीत के दौरान प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से कहा कि 'मुझे बेवकूफ़ बनाना बंद करो', चैनल 12 न्यूज़ ने किसी भी आधिकारिक स्रोत का हवाला दिए बिना रिपोर्ट की। यह टिप्पणी तब हुई जब नेतन्याहू ने बाइडन को बताया कि इज़राइल हमास के साथ बंधकों के लिए युद्धविराम समझौते पर बातचीत को आगे बढ़ा रहा है और जल्द ही बातचीत फिर से शुरू करने के लिए एक प्रतिनिधिमंडल भेजेगा।
रिपोर्ट के अनुसार, यह टिप्पणी ईरान और उसके सहयोगियों के साथ संभावित पूर्ण पैमाने पर युद्ध की प्रत्याशा में इज़राइल-अमेरिका सहयोग के संदर्भ में की गई थी।
यह बढ़ते तनाव के बीच हुआ है, क्योंकि ईरान और तेहरान समर्थित समूहों ने अपने कई नेताओं की हाल ही में हुई हत्याओं का बदला लेने की कसम खाई है। राष्ट्रपति बिडेन ने 13-14 अप्रैल की रात को इजरायल पर ईरान के अभूतपूर्व मिसाइल और ड्रोन हमले को विफल करने में सहायता के लिए क्षेत्रीय शक्तियों को एकजुट किया है।

'प्रधान मंत्री अमेरिकी राजनीति में हस्तक्षेप नहीं करते हैं'

रिपोर्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए, इज़राइल के प्रधान मंत्री कार्यालय ने शनिवार को बाद में एक आधिकारिक बयान जारी किया, जिसमें कहा गया, 'प्रधान मंत्री अमेरिकी राजनीति में हस्तक्षेप नहीं करते हैं और जो भी राष्ट्रपति चुना जाता है उसके साथ काम करेंगे, ठीक उसी तरह जैसे वह अमेरिकियों से भी उम्मीद करते हैं कि वे इजरायल की राजनीति में हस्तक्षेप न करें,' टाइम्स ऑफ इज़राइल ने रिपोर्ट की।

'नेतन्याहू ईरान के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए उत्साहित महसूस कर रहे हैं'

इस बीच, राष्ट्रपति जो बाइडन के अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव की दौड़ से बाहर होने के फैसले के बाद, बेंजामिन नेतन्याहू ईरान के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए उत्साहित महसूस कर रहे हैं, एक वरिष्ठ इज़राइली अधिकारी ने द टेलीग्राफ को बताया।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दुनिया (world News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

रवि वैश्य author

मैं 'Times Now नवभारत' Digital में Assistant Editor के रूप में सेवाएं दे रहा हूं, 'न्यूज़ की दुनिया' या कहें 'खबरों के संसार' में काम करते हुए करीब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited