Iran: शिया धार्मिक स्थल में नमाजियों पर ताबड़तोड़ फायरिंग, 15 लोगों की मौत

तीन हथियारबंद लोग ईरान के दक्षिणी शहर शिराज में स्थित तीर्थ स्थल में बुधवार शाम को दाखिल हुए थे और गोलीबारी शुरू कर दी। पुलिस के मुताबिक दो हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया गया है ।

मुख्य बातें
  • ईरान के शिराज शहर पर आतंकी हमला, आतंकी हमले में 15 लोगों की जान गई
  • शिया धार्मिक स्थल पर ताबड़तोड़ गोलियां चलीं
  • कई लोगों की गंभीर रूप से जख्मी होने की खबर
Iran: ईरान के शिराज शहर पर बुधवार को आतंकी हमला (Terror Attack) हुआ है। इस हमले में 15 लोगों के मारे जाने की खबर है। ईरानी मीडिया के मुताबिक कुछ बंदूकधारियों ने ईरान के शिराज (Shiraz) शहर में शियाओं के धार्मिक स्थल शाहचेराग दरगाह पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाईं जिसमें 15 लोगों की जान चली गई जबकि कई लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं। इस हमले के बाद मौके पर अफरा-तफरी है जबकि पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है और तीसरे की तलाश जारी है।

दो बच्चे भी मृतकों में शामिल

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, पीड़ितों में एक महिला और दो बच्चे भी शामिल हैं। हालांकि पहले की रिपोटरें में कहा गया था कि हमले के पीछे तीन आतंकवादी थे, फार्स प्रांत के पुलिस कमांडर ने कहा कि एक हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया है। फार्स के अनुसार, इस हमले का अपराधी तकफीरी गुटों का एक तत्व है।

ईरान में हो रहे हैं प्रदर्शन

आपको बता दें कि इन दिनों ईरान में महसा अमिनी की मौत के विरोध में बड़े प्रदर्शन हो रहे हैं। राजधानी तेहरान के एक अस्पताल में 22 वर्षीय महसा अमिनी की मौत के बाद ईरान में हिंसक विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए हैं। विरोध जल्द ही हिंसक हो गया, ईरानी सरकार ने पश्चिमी देशों, जैसे संयुक्त राज्य अमेरिका और ब्रिटेन पर देश में अशांति का समर्थन करके ईरान के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप करने का आरोप लगाया। ईरान ने कहा कि पश्चिम ईरान सहित स्वतंत्र देशों के खिलाफ संकट पैदा करना चाहता है। वह पश्चिम और संयुक्त राज्य अमेरिका को जोड़ना, ईरान के विकास, प्रगति और स्वतंत्रता को नहीं, बल्कि इसकी तबाही और निर्भरता को देखना चाहता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दुनिया (world News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

किशोर जोशी author

राजनीति में विशेष दिलचस्पी रखने वाले किशोर जोशी को और खेल के साथ-साथ संगीत से भी विशेष लगाव है। यह टाइम्स नाउ हिंदी डिजिटल में नेशनल डेस्क पर कार्यरत ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited