लेबनान में छिपे हमास के सरगनाओं को निशाना बना रहा इजरायल, हवाई हमले में डिप्टी हेड की मौत

Saleh al-Aruri : सात अक्टूबर को हमास-इजराइल युद्ध शुरू होने से पहले ही इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने अरौरी की जान लेने की धमकी दी थी। इस विस्फोट को लेकर इजराइली अधिकारियों ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है।

Hamas Deputy Head Saleh al-Aruri

इजरायल के हवाई हमले में मारा गया हमास का डिप्टी हेड।

Saleh al-Aruri : हमास के खिलाफ इजरायल की लड़ाई अब निर्णायक दौर में पहुंच गई है। वह हमास के आतंकियों एवं उनके सरगनाओं को लगातार हमले कर रहा है। हमास के सरगना जो लेबनान में छिपे हुए हैं, उन्हें भी वह निशाना बना रहा है। मंगलवार को इजरायल ने राजधानी बेरूत में एक ठिकाने पर हमला किया और इस हमले में हमास का डिप्टी लीडर सालेह अल अरौरी मारा गया। लेबनान के अधिकारियों ने यह जानकारी दी है।

अंगरक्षकों के साथ मारा गया

एक उच्च स्तर के सुरक्षा अधिकारी ने एएफपी को बताया कि इजरायल के हवाई हमले में सालेह अपने अंगरक्षकों के साथ मारा गया। लेबनान के हिजबुल्ला समूह के टेलीविजन स्टेशन ने कहा कि दक्षिणी बेरूत उपनगर में हुए एक विस्फोट में हमास के शीर्ष अधिकारी सालेह की मौत हुई। हमास की सैन्य शाखा के संस्थापकों में से एक सालेह अरौरी ने वेस्ट बैंक में समूह का नेतृत्व किया था।

अरौरी की जान लेने की धमकी दी थी

सात अक्टूबर को हमास-इजरायल युद्ध शुरू होने से पहले ही इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने अरौरी की जान लेने की धमकी दी थी। इस विस्फोट को लेकर इजरायली अधिकारियों ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है। लेबनान की सरकारी राष्ट्रीय समाचार एजेंसी ने कहा कि इस विस्फोट में चार लोगों की मौत हो गई और इसे एक इजरायली ड्रोन द्वारा अंजाम दिया गया था।

एक विस्फोट से दहल गया लेबनान

लेबनान की राजधानी का दक्षिणी उपनगर मंगलवार शाम एक विस्फोट से दहल गया जिससे आतंकवादी समूह हिजबुल्ला के गढ़ में अफरा-तफरी मच गई। हालांकि, विस्फोट की प्रकृति के बारे में तत्काल कोई जानकारी सामने नहीं आई है। यह विस्फोट लेबनान की दक्षिणी सीमा पर इजरायली सैनिकों और हिजबुल्ला के सदस्यों के बीच दो महीने से अधिक समय से जारी भारी गोलीबारी के दौरान हुआ।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दुनिया (world News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited