Hamas Dark Secret: '...ISIS से भी खतरनाक': हमास संस्थापक के बेटे ने खोले 'काले राज', Exclusive Interview

युसेफ ने 'टाइम्स नाउ' (Times Now) को बताया कि "हमास (Hamas) एक क्रूर संगठन है जो मानव जीवन की परवाह नहीं करता है और हमने आईएसआईएस में जो देखा वह बहुत समान है। लेकिन हमास कहीं अधिक खतरनाक है, मैं 20 वर्षों से यह कह रहा हूं कि हमें इस्लामवादियों से समस्या है।"

Hamas Founder's Son Mosab Hassan Yusef Interview

हमास संस्थापक के बेटे ने खोले Hamas के 'काले राज'

हमास के संस्थापक के बेटे (Hamas Founder Son) मोसाब हसन युसेफ (Mosab Hassan Yusef) जिन्हें ग्रीन प्रिंस (Green Prince) के नाम से भी जाना जाता है, ने टाइम्स नेटवर्क (Times Network) की कार्यकारी संपादक पद्मजा जोशी (Padmaja Joshi) के साथ एक खास इंटरव्यू में इस्लामी संगठन के काले रहस्यों का खुलासा किया। हमास के अभियानों की आलोचना करते हुए ग्रीन प्रिंस ने समूह को "बर्बर इस्लामी संगठन" करार दिया।
गौर हो कि हमास संस्थापक का बेटा, इजरायल के लिए मुखबिर बनने के लिए फिलिस्तीनी आतंकवादी समूह से अलग हो गया। हमास के संस्थापक के बेटे ने भी भारत को चेतावनी दी कि यदि आतंकवादी संगठन को उखाड़ फेंका नहीं गया तो वह "वापस आना जारी रखेगा और भारत में लोगों को आतंकित करना, मध्य पूर्व और संयुक्त राज्य अमेरिका में लोगों को आतंकित करना जारी रखेगा"
उन्होंने इजराइल की हिंसक प्रकृति को उजागर करने के लिए 7 अक्टूबर को उन पर हुए हमले की ओर भी इशारा किया और कहा, "हम उन्हें उनकी कार्रवाई से परिभाषित करते हैं और 7 अक्टूबर को हमने जो देखा वह हमास को परिभाषित करता है।"
यह पूछे जाने पर कि हमास युवाओं को अपने साथ कैसे जोड़ता है, यूसुफ ने कहा, "जब हम उन्हें दुनिया में घूमने और जो चाहें करने की आजादी देते हैं, तो निश्चित रूप से वे उन लोगों को प्रभावित कर सकते हैं जिनके पास जानने के लिए विवेक की शक्ति नहीं है।" क्या सच है और क्या झूठ। बहुत से लोग हमास और अन्य आपराधिक और आतंकवादी समूहों के शिकार बनते हैं।"
यूसुफ ने हाल ही में कई साक्षात्कारों में खुलासा किया कि उनके पिता और हमास का लक्ष्य 'यहूदी लोगों को खत्म करना' और 'वैश्विक इस्लामी राज्य' स्थापित करना था उनकी 2010 की आत्मकथा, "सन ऑफ हमास" और उसके बाद का फिल्म रूपांतरण, "द ग्रीन प्रिंस" (with green representing Hamas) उनकी यात्रा का गहराई से विवरण प्रदान करते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दुनिया (world News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited