इजरायल पर हमास का हमला, तेल अवीव पर दागे एम-90 रॉकेट, दूर तक सुनाई दी धमाकों की आवाज

Hamas Targets Israel :रिपोर्टों के अनुसार ये ताजा हमले ऐसे समय हुए हैं जब दोनों पक्षों के बीच गाजा शांति समझौते पर बातचीत चल रही है। बातचीत के दौरान भी हमास और इजरायल दोनों एक दूसरे पर हमले कर रहे हैं। ऐसे में शांति समझौता खटाई में पड़ सकता है।

rocket

इजरायल पर हमास का रॉकेट से हमला।

Hamas Targets Israel : हमास की सशस्त्र इकाई अल-कसम ब्रिगेड ने मंगलवार को कहा कि उसने इजरायल शहर तेल अवीव को निशाना बनाते हुए एम-90 रॉकेट्स से हमले किए। इस हमले के बारे में इजरायल की वायु सेना ने कहा कि 'थोड़े समय पहले एक हमले का पता चला। रॉकेट गाजा पट्टी को पार करते हुए देश के मध्य स्थित समुद्री इलाके में गिरा। हमले को लेकर कोई अलर्ट जारी नहीं हुआ। इसी समय एक दूसरे हमले का पता चला लेकिन यह इजरायल में दाखिल नहीं हो सका।' इजरायल की मीडिया में कहा गया है कि तेल अवीव में धमाके सुने गए लेकिन किसी के मारे जाने की खबर नहीं है।

शांति करार पर बातचीत के बीच हमले

रिपोर्टों के अनुसार ये ताजा हमले ऐसे समय हुए हैं जब दोनों पक्षों के बीच गाजा शांति समझौते पर बातचीत चल रही है। बातचीत के दौरान भी हमास और इजरायल दोनों एक दूसरे पर हमले कर रहे हैं। ऐसे में शांति समझौता खटाई में पड़ सकता है। इजरायल ने मंगलवार को गाजा पट्टी के मध्य एवं दक्षिणी हिस्से में हवाई हमले किए।

गुरुवार को होगी करार पर बातचीत

बताया जाता है कि इन हमलों में 19 फलिस्तीनी नागरिकों की मौत हुई। इस शांति समझौते पर गुरुवार को बातचीत होने की उम्मीद है। अमेरिका को उम्मीद है कि यह बातचीत पहले के तय कार्यक्रम के अनुसार होगी और सीजफायर करार होने की उम्मीद खत्म नहीं हुई है। इस बातचीत के लिए अमेरिकी विदेश मंत्री एंटोनी ब्लिंकन कतर रवाना होने वाले हैं। इजरायल और हमास के बीच शांति समझौते के लिए कतर और मिस्र मध्यस्थ की भूमिका निभा रहे हैं। इजरायव सरकार का भी कहना है कि गुरुवार को होने वाली वार्ता के लिए एक प्रतिनिधिमंडल भेजा जाएगा।
बीते 7 अक्टूबर को हमास ने इजरायल पर भीषण हमले किए। इस हमले में 1200 से अधिक इजरायली नागरिकों की मौत हुई। इसके बाद इजरायल हमास के खात्मे के लिए हमले कर रहा है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दुनिया (world News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

आलोक कुमार राव author

करीब 20 सालों से पत्रकारिता के पेशे में काम करते हुए प्रिंट, एजेंसी, टेलीविजन, डिजिटल के अनुभव ने समाचारों की एक अंतर्दृष्टि और समझ विकसित की है। इ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited