Happy New Year 2024: न्यूजीलैंड में नए साल का आगमन, जश्न में डूबा ऑकलैंड; आतिशबाजी से रोशन हुआ स्काई टावर

Happy New Year 2024: न्यूजीलैंड के ऑकलैंड शहर नए साल के जश्म में डूब चुका है। ऑकलैंड स्काई टॉवर से जमकर आतिशबाजी हो रही है। शहर के हार्बर ब्रिज पर लाइट शो का आयोजन किया गया है।

New Zealand new year

न्यूजीलैंड में नए साल का आगमन

Happy New Year 2024: भारत अभी साल 2023 के आखिरी दिन में है, यहां के लोग अभी नए साल के इंतजार में हैं। उसके जश्न की तैयारियों में जुटे हैं, लेकिन दुनिया के कुछ हिस्सों में नए साल का आगाज होचुका है। न्यूजीलैंड में नए साल का आगमन हो चुका है। वहां नए साल का जश्न शुरू हो चुका है।

न्यूजीलैंड में नए साल का जश्न

न्यूजीलैंड के ऑकलैंड शहर नए साल के जश्म में डूब चुका है। ऑकलैंड स्काई टॉवर से जमकर आतिशबाजी हो रही है। शहर के हार्बर ब्रिज पर लाइट शो का आयोजन किया गया है। यहां लोगों की भारी भीड़ है, जो नए साल के जश्न में डूबे हुए हैं।

सबसे पहले नया साल कहां

प्रशांत महासागर के किरिबाती नया साल 2024 मनाने वाला पहला देश बन गया है। देश का सबसे बड़ा द्वीप, जिसे क्रिसमस द्वीप भी कहा जाता है। 10:00 (जीएमटी) पर 2024 में प्रवेश कर गया। किरिबाती, जिसे किरिबास कहा जाता है, भूमध्यरेखीय प्रशांत क्षेत्र में एक विशाल क्षेत्र में फैले 33 प्रवाल द्वीप से मिलकर बना है, जो पूर्व से पश्चिम तक लगभग 4,000 किमी और उत्तर से दक्षिण तक 2,000 किमी से अधिक तक फैला हुआ है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दुनिया (world News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

शिशुपाल कुमार author

पिछले 10 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करते हुए खोजी पत्रकारिता और डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में एक अपनी समझ विकसित की है। जिसमें कई सीनियर सं...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited