'सारी हदें पार कर दीं, इसे जंग का एलान समझा जाए...' पेजर धमाकों के बाद हिजबुल्लाह नेता नसरल्ला ने दी इजराइल को धमकी

Hezbollah Chief Nasrallah Threatens Israel​​: हिजबुल्लाह ने अपने नेता नसरल्ला के भाषण को प्रसारित किया, ठीक उसी समय इजराइल ने उसके ठिकानों को निशाना बनाते हुए हमला बोल दिया। जानकारी के मुताबिक, इजराइल ने लेबनान में बड़े पैमाने पर स्ट्राइक की है।

Hezbollah Chief Nasrallah threatens Israel

हिजबुल्लाह चीफ ने इजराइल को दी धमकी।

Hezbollah Chief Nasrallah Threatens Israel: लेबनान में पेजर धमाकों के बाद पहली बार हिजबुल्लाह नेता हसन नसरल्ला सामने आया है। गुरुवार को उसने इन धमाकों के लिए सीधे तौर पर इजराइल को कसूरवार ठहराया और जंग की धमकी दी। हिजबुल्लाह नेता नसरल्ला ने कहा, हां, हमें बहुत बड़ा और गंभीर झटका लगा है। दुश्मन ने सभी हदें पार कर दी है। इसे जंग का ऐलान समझा जाए।
नसरल्ला ने यह धमकी किसी अज्ञात स्थान से वीडियो जारी कर दी। हिज्बुल्ला आमतौर पर समर्थकों के लिए एक रैली बुलाता है ताकि वे नसरल्ला के भाषणों को बड़ी स्क्रीन पर देख सकें, लेकिन इस बार उन्होंने ऐसा नहीं किया गया। बता दें, लेबनान में हुए पेजर और वॉकी-टॉकी ब्लास्ट में 30 से अधिक लोग मारे गए हैं और हजारों लोग घायल हो गए।

हिजबुल्लाह ने इजराइल पर बोला हमला

वहीं, हिज्बुल्लाह ने गुरुवार को उत्तरी इजराइल में हमला किया। इजराइली सेना ने भी लेबनान के कई इलाकों में समूह के ठिकानों को निशाना बनाया है। हिज्बुल्लाह ने कहा कि उसने सीमा के पास उत्तरी इजराइल में तीन सैन्य ठिकानों को निशाना बनाया, जिनमें से दो हमले ड्रोन से किए गए। वहीं, इजराइली सेना ने कहा कि ड्रोन बस्ती के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गए।

नसरल्ला के भाषण के दौरान हुआ हमला

जब हिजबुल्लाह ने अपने नेता नसरल्लाह के भाषण को प्रसारित किया, ठीक उसी समय इजराइल ने उसके ठिकानों को निशाना बनाते हुए हमला बोल दिया। जानकारी के मुताबिक, इजराइल ने दक्षिणी लेबनान के शहर देइरकानून अल-नहर, अल-हनिया, ज़िबकिन, फ्राउन, आदचिट, कब्रिखा, अलमन, देइर अंतर, हारिस, मरकाबा, रब थलाथिन पर एयर स्ट्राइक की।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दुनिया (world News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

प्रांजुल श्रीवास्तव author

मैं इस वक्त टाइम्स नाउ नवभारत से जुड़ा हुआ हूं। पत्रकारिता के 8 वर्षों के तजुर्बे में मुझे और मेरी भाषाई समझ को गढ़ने और तराशने में कई वरिष्ठ पत्रक...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited