Exclusive: विनाशकारी हुई हिजबुल्लाह-इजराइल की जंग, हाइफा खाड़ी और शिमोना में रॉकेट की बौछार; वॉर जोन से देखिए Times Now नवभारत की ग्राउंड रिपोर्ट

Hezbollah Israel war: टाइम्स नाउ के रिपोर्टर प्रदीप दत्ता हिजबुल्लाह के हमलों के बीच इस समय इजराइल में मौजूद हैं। वह ग्राउंड जीरो से लगातार जंग की कवरेट कर रहे हैं और सटीक और प्रामाणिक जानकारी आप तक पहुंचा रहे हैं। देखें उनकी एक रिपोर्ट...

Israel War.

हिजबुल्लाह-इजराइल संघर्ष।

Hezbollah Israel war: इजराइल और हिजबुल्लाह के बीच छिड़ी जंग विनाशकारी होती जा रही है। इजराइल ने हिजबुल्लाह पर दो तरफा कार्रवाई की है। एक तरफ लेबनान में हिजबुल्लाह के ठिकानों पर एयर स्ट्राइक जारी है तो दूसरी ओर इजराइली सेना जमीनी कार्रवाई भी कर रहा है। IDF के लगातार हमलों से बिलबिलाया हिजबुल्लाह भी अब आर-पार की जंग में उतर आया है।
खबर है कि हिजबुल्लाह ने इजराइल के रिहायशी इलाकों को निशाना बनाना शुरू कर दिया है और हाइफा खाड़ी और शिमोना पर लगातार रॉकेट हमले कर रहा है। जंग के इस मैदान की सटीक और प्रामाणिक जानकारी अपने दर्शकों तक पहुंचाने के लिए Times Now की टीम वार जोन में मौजूद है। टाइम्स नाउ नवभारत के रिपोर्टर प्रदीप दत्ता ने वहां से युद्ध का आंखों देख हाल सुनाया है।

शिमोना में दागे कई रॉकेट

टाइम्स नाउ के रिपोर्टर प्रदीप दत्ता इस समय इजराइल के शहर शिमोना में मौजूद हैं। उन्होंने बताया कि शिमोना में हिजबुल्लाह ने कुछ ही देर में करीब 60 के करीब रॉकेट दागे हैं। आधे घंटे में यह चौथी बार है जब इस तरह का हमला हुआ है। उन्होंने बताया कि जिस जगह पर हमला किया गया, वह शिमोना का रिहायशी इलाका है, यहां मुश्किल स्थिति बनी हुई है। लगातार सायरन की आवाज आ रही है। यहां स्थिति तनावपूर्ण है।

प्रदीप दत्ता हुए घायल

हिजबुल्लाह और इजराइल के बीच लगातार जारी तनाव को टाइम्स नाउ नवभारत ग्राउंड जीरो से आप तक पहुंचा रहा है। हमारे सहयोगी प्रदीप दत्ता सहयोगी कैमरामैन के साथ खतरों के बीच रिपोर्टिंग कर रहे हैं। जिन इलाकों में रॉकेट के जरिए हवाई हमले जारी है, वहां से आखों देखी रिपार्ट कवर करने के दौरान प्रदीप दत्ता को भी चोट आई है।

नेतन्याहू ने खाई हिजबुल्लाह के खात्मे की कसम
उधर, इजराइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने हिजबुल्लाह के खात्मे की कसम खाई है। जानकारी के मुताबिक, 27 सितंबर को इजराइल ने हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह को मार गिराया गया था। इसके बाद से हिजबुल्लाह के 10 से ज्यादा कमांडर मारे गए हैं और उसके 800 से ज्यादा आतंकी भी ढेर हुए हैं, वहीं उसके 6000 से ज्यादा ठिकाने भी नेस्तनाबूद हो चुके हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। दुनिया (World News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

    Pradeep Dutta author

    Pradeep Dutta’s forte is conflict reporting, and issues related to traditional and non-traditional security in South Asia. In his spare time, Pradeep ...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited