नसरल्लाह की मौत पर पाकिस्तान में हिंसक प्रदर्शन, अमेरिकी कांसुलेट के बाहर पुलिस और प्रदर्शनकारियों में झड़प

प्रदर्शनकारियों ने पुलिस के दो वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया और एक मोटरसाइकिल में आग लगा दी. एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पथराव से स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) मच गंभीर रूप से घायल हो गए और उन्हें अस्पताल ले जाया गया।

Nasrallah death

नसरल्लाह की मौत पर पाक में प्रदर्शन

Pakisatan News: पाकिस्तान के कराची में रविवार को हिंसक विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है। प्रदर्शनकारी अमेरिकी वाणिज्य दूतावास की ओर मार्च करने का प्रयास करते समय पुलिस से भिड़ गए। विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व मजलिस वहदत-ए-मुस्लिमीन (एमडब्ल्यूएम) ने किया। नसरल्लाह की मौत के बाद कई राजनीतिक-धार्मिक दलों ने कराची सहित पाकिस्तान के विभिन्न क्षेत्रों में विरोध प्रदर्शन किया। भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने लाठी चार्ज, आंसू गैस के गोले और यहां तक कि हवाई फायरिंग सहित उपायों का इस्तेमाल किया।

पुलिसकर्मी घयाल, वाहनों को फूंका

प्रदर्शनकारियों ने पुलिस के दो वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया और एक मोटरसाइकिल में आग लगा दी. एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पथराव से स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) मच गंभीर रूप से घायल हो गए और उन्हें अस्पताल ले जाया गया। सिंध के आंतरिक मंत्री जिया-उल-हसन लिंजर ने क्षेत्र में व्यवस्था बहाल करने के लिए अतिरिक्त पुलिस तैनाती की आवश्यकता पर बल देते हुए नागरिकों और पत्रकारों की सुरक्षा के लिए सुरक्षा उपाय बढ़ाने का आग्रह किया है।

पुलिस ने किया लाठीचार्ज

अधिकारियों ने बताया कि हिज्बुल्ला नेता की हत्या का विरोध जताने के लिए अमेरिकी वाणिज्य दूतावास की ओर जा रहे प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े और लाठीचार्ज किया। कराची पुलिस ने एक विज्ञप्ति में बताया कि धार्मिक-राजनीतिक पार्टी मजलिस वहदत मुस्लिमीन (एमडब्ल्यूएम) ने रैली का आह्वान किया था। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी असद रजा ने बताया कि प्रदर्शनकारियों ने तय मार्ग से हटकर माई कोलाची रोड पर स्थित अमेरिकी वाणिज्य दूतावास की ओर मार्च करने की कोशिश की। रजा ने बताया, पुलिस ने जब उन्हें रोकने की कोशिश की और शांतिपूर्ण तरीके से विरोध प्रदर्शन करने के लिए तय किए गए मार्ग की याद दिलाई तो उनमें से कुछ लोग हिंसक हो गए और पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया, जिसमें कुछ पुलिसकर्मी घायल हो गए।
प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि कई प्रदर्शनकारियों ने रास्ता बदल दिया और जब ‘नेटिव जेटी ब्रिज’ से अमेरिकी वाणिज्य दूतावास की ओर बढ़े तो पुलिस ने उन्हें रोक दिया। बाद में उन्हें तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े और लाठीचार्ज किया। कराची में रैली को कवर कर रहे संवाददाताओं ने बताया कि प्रदर्शनकारियों ने कुछ पत्रकारों और फोटोग्राफरों की भी पिटाई की और उन्हें घायल कर दिया। इस बीच, पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने रविवार को पश्चिम एशिया में आम नागरिकों पर इजराइल द्वारा दुस्साहसपूर्ण और बेलगाम हमलों की निंदा की।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। दुनिया (World News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

अमित कुमार मंडल author

करीब 18 वर्षों से पत्रकारिता के पेशे से जुड़ा हुआ हूं। इस दौरान प्रिंट, टेलीविजन और डिजिटल का अनुभव हासिल किया। कई मीडिया संस्थानों में मिले अनुभव ने ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited