Pakistan Election Result: इमरान देंगे चुनाव के नतीजों को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती, कहा- 'कभी नहीं देखा इतना धांधली वाला इलेक्शन'

Pakistan Election Result: पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के संस्थापक इमरान खान ने बुधवार को कहा कि उनकी पार्टी पाकिस्तान पीपल्स पार्टी (PPP) पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) और मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट (एमक्यूएम-पी) को छोड़कर सभी राजनीतिक दलों से बात करने को तैयार है। इमरान कहा कि उनकी पार्टी की प्राथमिकता चुनाव के नतीजों को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देना है।

Pakistan Election Result

इमरान खान ने कहा कि उनकी पार्टी की प्राथमिकता चुनाव के नतीजों को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देना है।

Pakistan Election Result: पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के संस्थापक इमरान खान ने बुधवार को कहा कि उनकी पार्टी पाकिस्तान पीपल्स पार्टी (पीपीपी), पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) और मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट (एमक्यूएम-पी) को छोड़कर सभी राजनीतिक दलों से बात करने को तैयार है। उन्होंने यह भी खुलासा किया कि पीटीआई के सूचना सचिव को बातचीत शुरू करने के लिए ऊपर उल्लिखित राजनीतिक दलों को छोड़कर अन्य राजनीतिक दलों से संपर्क करने का काम सौंपा गया है।

इस तरह का धांधली वाला चुनाव नहीं देखा- इमरान खान

इमरान खान ने जोर देकर कहा कि उनकी पार्टी की प्राथमिकता चुनाव के नतीजों को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देना है। उन्होंने कहा कि उन्होंने कभी भी इस तरह का धांधली वाला चुनाव नहीं देखा है। संसद के निचले सदन में बहुमत हासिल करने में विफल रहने के बावजूद प्रतिद्वंद्वी दलों ने पूर्ववर्ती पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) सहयोगियों की मदद से एक गठबंधन बनाने का फैसला किया है, जिसका नेतृत्व संभवतः पीएमएल-एन कर सकता है।
डॉन के अनुसार, इमरान खान ने रावलपिंडी के अदियाला जेल में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि उन्होंने इस तरह का धांधली वाला चुनाव पहले कभी नहीं देखा था और सभी राजनीतिक दलों से धांधली का आरोप लगाते हुए एक संयुक्त मोर्चा बनाने का आग्रह किया। इमरान खान ने कहा कि पारदर्शी चुनाव ही पाकिस्तान की समस्याओं का एकमात्र समाधान है, क्योंकि धांधली की राजनीति से और अधिक आर्थिक अनिश्चितता पैदा होगी।

पाकिस्तान पर मनी लॉन्ड्रिंग सिंडिकेट थोपने का प्रयास

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने आगे दावा किया कि उन्हें पता था कि उनकी पार्टी चुनाव जीत गई है, जब चुनाव की रात परिणामों की घोषणा में देरी हुई और पीएमएल-एन के सर्वोच्च नेता नवाज शरीफ ने अपनी मीडिया वार्ता स्थगित कर दी। खान ने यह भी दावा किया कि पीएमएल-एन सुप्रीमो और उनकी बेटी मरियम नवाज शरीफ दोनों चुनाव हार गए, जबकि पीटीआई की उम्मीदवार आलिया हमजा ने जेल से चुनाव लड़ते हुए 100000 से अधिक वोट हासिल किए। गठबंधन बनाने के अपने विरोधियों के प्रयासों के बाद, इमरान खान ने आरोप लगाया कि पाकिस्तान पर मनी लॉन्ड्रिंग सिंडिकेट थोपने के प्रयास चल रहे हैं और आरोप लगाया कि शरीफ परिवार देश में सबसे बड़ा मनी लॉन्ड्रर है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दुनिया (world News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

Shashank Shekhar Mishra author

शशांक शेखर मिश्रा टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल (www.timesnowhindi.com/ में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। इन्हें पत्रकारिता में करीब 5 वर्षों का अनुभव ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited