भगवान न करे कि राजनीति का मैदान कभी हत्या का मैदान बने...ट्रंप पर जानलेवा हमले के बाद बाइडन के भाषण की बड़ी बातें

जो बाइडन ने ओवल ऑफिस में लगभग पांच मिनट तक संबोधन दिया और कहा कि जैसे-जैसे अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव 2024 के लिए अभियान आगे बढ़ रहा है, जोश चरम पर है। क्या-क्या कहा बाइडन ने जानिए।

Biden

जो बाइडन

Joe Biden Address: पेंसिल्वेनिया में एक चुनाव अभियान रैली में पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की हत्या की कोशिश के एक दिन बाद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने रविवार को व्हाइट हाउस में ओवल कार्यालय से राष्ट्र के लिए विशेष संबोधन किया। बाइडन ने ओवल ऑफिस में लगभग पांच मिनट तक बात की और कहा कि जैसे-जैसे अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव 2024 के लिए अभियान आगे बढ़ रहा है, जोश चरम पर है। उन्होंने कहा कि रिपब्लिकन नैटोनल कन्वेंशन सोमवार को मिल्वौकी में खुल रहा है, और वह खुद डेमोक्रेट अभियान के लिए देश की यात्रा करेंगे।

ट्रंप की हत्या की कोशिश पर बाइडन का संबोधन

  • अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ हत्या के प्रयास पर अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन ने कहा कि हमें अमेरिका में राजनीतिक हिंसा की राह पर नहीं जाना चाहिए।
  • अमेरिकी लोकतंत्र- जहां अच्छे विश्वास के साथ तर्क दिए जाते हैं। अमेरिकी लोकतंत्र जहां कानून के शासन का सम्मान किया जाता है। जहां शालीनता, गरिमा, निष्पक्ष मुकाबला है।
  • बाइडन ने कहा, मेरे साथी अमेरिकियों, मैं आज रात आपसे हमारी राजनीतिक तनाव कम करने की आवश्यकता के बारे में बात करना चाहता हूं। राजनीति कभी भी शाब्दिक युद्ध का मैदान नहीं होनी चाहिए, भगवान न करे कि यह हत्या का मैदान हो।
  • जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहा है, हम सभी को परीक्षा की घड़ी का सामना करना पड़ रहा है। दांव जितना ऊंचा होगा, जुनून उतना ही अधिक तीव्र होगा। कोई चाहे कितना भी मजबूत हो, हमारी प्रतिबद्धता कभी भी हिंसा में नहीं बदलनी चाहिए, इसे शांत करने का समय आ गया है।
  • बाइडन ने आगे कहा कि उन्हें इसमें कोई संदेह नहीं है कि रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन कार्यक्रम के दौरान विपक्षी दल मेरे रिकॉर्ड की आलोचना करेगा और देश के लिए अपना दृष्टिकोण पेश करेगा। उन्होंने सभी अमेरिकियों से आग्रह किया कि वे राजनीतिक हिंसा में किसी भी बढ़ोतरी को सामान्य न मानें।
  • बाइडन ने संबोधन में कहा, हम बहस करते हैं और असहमत होते हैं, हम तुलना और विरोधाभास करते हैं, लेकिन अमेरिका में हम अपने मतभेदों को मतपेटी में सुलझाते हैं।

ट्रंप बोले, अमेरिका को एकजुट रहना चाहिए

वहीं, डोनाल्ड ट्रंप ने एक रैली में अपनी हत्या के प्रयास के बाद रविवार को कहा कि अमेरिका को एकजुट रहना चाहिए और देश के नागरिकों को अमेरिकी के तौर पर अपना सच्चा चरित्र दिखाना चाहिए। उन्होंने मजबूत और दृढ़ रहने की बात भी कही। ट्रंप (78) शनिवार को पेनसिल्वेनिया में एक रैली में उस समय बाल-बाल बच गए, जब 20 वर्षीय हमलावर ने उन पर कई गोलियां चलाईं। इस हमले में वह जख्मी हो गए और उनके कान पर चोट आई। गोलीबारी की इस घटना में ट्रंप की रैली में मौजूद एक व्यक्ति की जान चली गई और दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए।

सीक्रेट सर्विस ने हमलावर को मार गिराया

सीक्रेट सर्विस के कर्मियों ने हमलावर को मार गिराया। सीएनएन की खबर के अनुसार, ट्रंप ने अपने सोशल मीडिया मंच ‘ट्रूथ सोशल’ पर लिखा, भगवान ने ही वह सब होने से रोक लिया, जिसके बारे में सोचा भी नहीं था। ट्रंप की पोस्ट के अनुसार, ऐसे समय में यह अधिक महत्वपूर्ण है कि हम एकजुट रहें और अमेरिकियों के तौर पर अपना मूल चरित्र बनाए रखें। हम मजबूत और दृढ़संकल्पित बने रहें और बुराई को न जीतने दें। उन्होंने कहा, हम डरेंगे नहीं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दुनिया (world News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अमित कुमार मंडल author

करीब 18 वर्षों से पत्रकारिता के पेशे से जुड़ा हुआ हूं। इस दौरान प्रिंट, टेलीविजन और डिजिटल का अनुभव हासिल किया। कई मीडिया संस्थानों में मिले अनुभव ने ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited