पाकिस्तान के स्वात में ईशनिंदा के आरोप में भड़की भीड़ ने पर्यटक को जिंदा जलाया, जानें क्या है पूरा मामला

Pakistan: पाकिस्तान के स्वात क्षेत्र में भीड़ ने एक व्यक्ति को मदयान पुलिस स्टेशन के अंदर पवित्र पुस्तक के अपमान का आरोप लगाते हुए बेरहमी से मार डाला। स्वात जिला पुलिस अधिकारी (डीपीओ) ने कहा कि लोगों ने पुलिस स्टेशन और एक पुलिस वाहन में आग लगा दी। व्यक्ति को जिंदा जला दिया गया।

Pakistan

पाकिस्तान में ईशनिंदा के आरोप में भीड़ ने पर्यटक को जिंदा जलाया।

Pakistan: पाकिस्तान के स्वात जिले में भीड़ ने ईशनिंदा के एक आरोपी को जलाकर मार डाला। डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान के स्वात क्षेत्र में भीड़ ने एक व्यक्ति को मदयान पुलिस स्टेशन के अंदर पवित्र पुस्तक के अपमान का आरोप लगाते हुए बेरहमी से मार डाला। पीड़ित, सियालकोट का एक पर्यटक था, जिसे गुरुवार को गुस्साई भीड़ ने जिंदा जला दिया, जैसा कि सोशल मीडिया पर प्रसारित घटना के एक कथित वीडियो के अनुसार है।

भड़की भीड़ ने पुलिस वाहन में लगाई रोक

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, स्थानीय बाजार में कुछ लोगों ने घोषणा की कि एक व्यक्ति ने ईशनिंदा की है, जिसके बाद लोगों की भीड़ ने उस व्यक्ति को पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। हालांकि, कुछ ही देर बाद, स्वात के एक प्रसिद्ध पर्यटन स्थल मदयान में मस्जिदों से घोषणाएं की गईं, जिससे और अधिक गुस्सा भड़क उठा और लोग पुलिस स्टेशन की ओर उमड़ पड़े। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि भीड़ ने पुलिस से संदिग्ध को सौंपने की मांग की और जब पुलिस ने इनकार कर दिया, तो भीड़ ने थाने में घुसने के लिए जबरदस्ती की। स्वात जिला पुलिस अधिकारी (डीपीओ) के हवाले से कहा गया कि लोगों ने पुलिस स्टेशन और एक पुलिस वाहन में आग लगा दी। व्यक्ति को जिंदा जला दिया गया।
निर्वासन में रह रहे पाकिस्तान के एक पत्रकार ताहा सिद्दीकी ने एक्स पर फुटेज शेयर करते हुए टिप्पणी की कि सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो में, एक पाकिस्तानी व्यक्ति को स्वात घाटी में ईशनिंदा के आरोपों में भीड़ द्वारा जिंदा जलाते हुए देखा जा सकता है। शव के चारों ओर बड़ी भीड़ को टॉर्च के साथ कैमरे का उपयोग करके लिंचिंग को फिल्माते हुए देखा जा सकता है। पाकिस्तान - इस्लामिक गणराज्य में आपका स्वागत है।

भीड़ ने पुलिस स्टेशन पर किया हमला

बैरिस्टर सिदरा कय्यूम ने भी स्थिति की गंभीरता को उजागर करते हुए एक्स पर पोस्ट किया कि स्वात पाकिस्तान में, सियालकोट के एक पर्यटक की हत्या कर दी गई और बाद में ईशनिंदा और पवित्र कुरान को जलाने के आरोप में शव को जला दिया गया। भीड़ ने पुलिस स्टेशन पर हमला किया और आरोपी को अपने कब्जे में ले लिया। इलाके में स्थिति तनावपूर्ण है और पुलिस सूत्रों से बाजार में दो लोगों के घायल होने की खबर है। संदिग्ध की पहचान नहीं हुई है, लेकिन मीडिया रिपोर्टों से पता चलता है कि वह एक स्थानीय होटल में रहने वाला पर्यटक था। यह दुखद घटना हाल के हफ्तों में ईशनिंदा के आरोपों के चलते लिंचिंग की दूसरी घटना है।
बता दें, पिछले महीने सरगोधा में इसी तरह के आरोपों के तहत एक व्यक्ति की हत्या कर दी गई थी। यह घटना पाकिस्तान में ईशनिंदा के आरोपों की अस्थिर प्रकृति को रेखांकित करती है, जिसके कारण अक्सर भीड़ हिंसा और दुखद जान-माल का नुकसान होता है। स्वात में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है, जबकि अधिकारी व्यवस्था बहाल करने और घटना की जांच करने में जुटे हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दुनिया (world News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Shashank Shekhar Mishra author

शशांक शेखर मिश्रा टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल (www.timesnowhindi.com/ में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। इन्हें पत्रकारिता में करीब 5 वर्षों का अनुभव ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited