Ireland's Youngest PM: साइमन हैरिस आयरलैंड के सबसे युवा प्रधानमंत्री बने, पीएम मोदी ने दी बधाई

Ireland Youngest PM Simon Harris:आयरिश इतिहास में सबसे कम उम्र के प्रधानमंत्री साइमन हैरिस को सोमवार को लियो वराडकर की जगह लेने के लिए संसद द्वारा चुना गया उन्होंने पिछले महीने अप्रत्याशित रूप से पद छोड़ दिया था वहीं पीएम मोदी ने साइमन हैरिस () को आयरलैंड का सबसे युवा प्रधानमंत्री (Ireland Youngest PM) बनने पर बधाई दी।

Ireland Youngest PM Simon Harris

आयरिश इतिहास में सबसे कम उम्र के प्रधानमंत्री साइमन हैरिस

मुख्य बातें
  1. आयरिश इतिहास में सबसे कम उम्र के प्रधानमंत्री बने साइमन हैरिस
  2. हैरिस 2011 में 24 साल की उम्र में संसद के लिए चुने गए थे
  3. पीएम मोदी ने आयरलैंड का सबसे युवा प्रधानमंत्री बनने पर हैरिस को बधाई दी
Ireland Youngest PM Simon Harris:आयरिश इतिहास में सबसे कम उम्र के प्रधानमंत्री साइमन हैरिस को सोमवार को लियो वराडकर की जगह लेने के लिए संसद द्वारा चुना गया, अपने गठबंधन के दो सहयोगियों ग्रीन पार्टी और फियाना फेल का समर्थन हासिल करने के बाद हैरिस का नामांकन स्वीकृत हो गया।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आयरलैंड का सबसे युवा प्रधानमंत्री बनने पर साइमन हैरिस को बुधवार को बधाई दी और कहा कि वह दोनों देशों के बीच साझेदारी को और मजबूत करने के लिए उनके साथ काम करने को लेकर आशान्वित हैं।सांसद हैरिस मंगलवार को संसद में एक वोट से आयरलैंड के प्रधानमंत्री चुने गए। वह 37 वर्ष की उम्र में देश का प्रधानमंत्री बनने वाले सबसे युवा नेता हैं।
मोदी ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, "आयरलैंड का अब तक का सबसे युवा प्रधानमंत्री बनने पर साइमन हैरिस को बधाई। हम अपने ऐतिहासिक संबंधों को अत्यधिक महत्व देते हैं जो लोकतांत्रिक मूल्यों में साझा विश्वास पर आधारित हैं।" मोदी ने कहा कि भारत-आयरलैंड द्विपक्षीय साझेदारी को और मजबूत करने के लिए साथ मिलकर काम करने को लेकर वह आशान्वित हैं।

29 साल की उम्र में 2016 में स्वास्थ्य मंत्री और 2020 में उच्च शिक्षा मंत्री नियुक्त

गौर हो कि हैरिस, सोलह साल की उम्र में फाइन गेल की युवा शाखा में शामिल हो गए वह 2011 में 24 साल की उम्र में संसद के लिए चुने गए थे, उन्होंने 22 साल की उम्र में काउंटी काउंसलर के रूप में कार्य किया था वहीं उन्हें 'बेबी ऑफ द डेल' (आयरिश संसद) करार दिया गया था 29 साल की उम्र में उन्हें 2016 में स्वास्थ्य मंत्री और 2020 में उच्च शिक्षा मंत्री नियुक्त किया गया था।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दुनिया (world News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited