गाजा के बाहर इलाकों से इजरायल ने अब तक पकड़े 2,450 संदिग्ध आतंकी

Israel Hamas War: हमास शासित गाजा पट्टी में स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि इजरायल और हमास के बीच युद्ध में 20,000 से अधिक फलस्तीनियों की मौत हो गयी है। यह संख्या दिखाती है कि लोगों को युद्ध का कितना खमियाजा उठाना पड़ रहा है।

israel hamas war

गाजा में इजरायल की सैन्य कार्रवाई जारी है।

Israel Hamas War: गाजा में इजरायल के सैन्य बलों की कार्रवाई जारी है। इजरायल के सुरक्षा बलों ने रात भर के ऑपरेशन में जुडेआ और समारिया इलाकों से 11 वांछित आतंकवादियों को पकड़ा है। बताया जा रहा है कि इजरायल डिफेंस फोर्स ने हेब्रान के समीप डुरा गांव में ब्रिगेड लेवल पर बड़ा ऑपरेशन चलाया। यहां आठ आतंकवादी पकड़े गए। बाइत रीमा और टुरा अल घरबिया में भी हथियार जब्त किए गए। लड़ाई शुरू होने के बाद से अब तक गाजा के बाहर अब तक 2450 संदिग्ध पकड़े गए हैं।

20,000 से अधिक फलस्तीनियों की मौत

वहीं हमास शासित गाजा पट्टी में स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि इजरायल और हमास के बीच युद्ध में 20,000 से अधिक फलस्तीनियों की मौत हो गयी है। यह संख्या दिखाती है कि लोगों को युद्ध का कितना खमियाजा उठाना पड़ रहा है। महज 10 हफ्तों से अधिक समय पहले शुरू हुई लड़ाई में गाजा के 80 फीसदी से अधिक लोग विस्थापित हो गए और एक बड़ा हिस्सा तबाह हो गया है। मृतकों की यह संख्या क्षेत्र की युद्ध से पहले की आबादी का एक प्रतिशत है।

मृतकों में महिलाएं बच्चे शामिल

गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि उसने लड़ाई में 20,057 लोगों की मौत दर्ज की है। इसमें लड़ाकों और नागरिकों की मौत के आंकड़े अलग-अलग नहीं हैं। उसने पहले बताया था कि तकरीबन दो तिहाई मृतकों में महिलाएं या नाबालिग शामिल हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दुनिया (world News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited