इजरायल ने एक हफ्ते में 63 बार की बमबारी, मारे गए 91 फिलिस्तीनी; हमास ने बताए कुल मौत के आंकड़े

World News: हमास ने बीते एक हफ्ते में मारे जाने वाले फिलिस्तीनियों के आंकड़े जारी किया है। उसने ये दावा किया है कि गाजा शरणार्थी शिविर पर इजरायल ने एक हफ्ते में 63 बार बमबारी की। हमास ने ये भी बताया कि फिलिस्तीनी-इजरायली संघर्ष में अब तक कुल कितने लोगों की मौत हो चुकी है। देखें सारे आंकड़े।

Israel Hamas Conflict

इजरायल vs हमास

Israel vs Hamas: क्या आप जानते हैं कि फिलिस्तीनी-इजरायली संघर्ष शुरू होने के बाद से अब तक कुल कितने लोगों ने अपनी जान गंवा दी है? हमास द्वारा संचालित गाजा सरकार के मीडिया कार्यालय ने कहा कि इजरायली सेना ने सात दिनों में नुसेरात के शरणार्थी शिविर पर 63 बार बमबारी की है, जिसमें 91 फिलिस्तीनी मारे गए और 251 अन्य घायल हो गए।

इजरायल और अमेरिकी प्रशासन को ठहराया जिम्मेदार

सिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, हमास ने रविवार को शरणार्थी शिविर में लगातार हो रही हत्याओं के लिए इजरायल और अमेरिकी प्रशासन को "पूरी तरह से जिम्मेदार" ठहराया, जहां वर्तमान में विस्थापितों समेत लगभग 250,000 लोग रह रहे हैं।
पिछले मंगलवार को एक बड़े हमले में कम से कम 23 लोग मारे गए और संयुक्त राष्ट्र द्वारा स्थापित एक स्कूल में 73 अन्य घायल हो गए, लेकिन बाद में इजरायली सेना ने कहा कि हमला वहां सक्रिय "आतंकवादियों" को टारगेट कर किया गया था और यह "सटीक खुफिया जानकारी पर आधारित" था।

युद्ध शुरू होने के बाद अब तक कितने लोगों की हुई मौत?

एक बयान में, इजरायल रक्षा बलों ने हमास पर "इजरायल के खिलाफ आतंकी हमलों के लिए नागरिक संरचनाओं और आबादी का मानव ढाल के रूप में इस्तेमाल करने" का आरोप लगाया। हमास ने कहा, पिछले 24 घंटों के दौरान इजरायली सेना ने 64 लोगों को मार डाला और 105 अन्य को घायल कर दिया, जिससे पिछले अक्टूबर में फिलिस्तीनी-इजरायली संघर्ष शुरू होने के बाद से कुल मौत की संख्या 38,983 और घायलों की संख्या 89,727 हो गई।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दुनिया (world News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

आयुष सिन्हा author

मैं टाइम्स नाउ नवभारत (Timesnowhindi.com) से जुड़ा हुआ हूं। कलम और कागज से लगाव तो बचपन से ही था, जो धीरे-धीरे आदत और जरूरत बन गई। मुख्य धारा की पत्रक...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited