इजरायल ने लेबनान के सिविल डिफेंस सेंटर पर बरसाए बम, 5 स्वास्थ्यकर्मियों की मौत

Israel-Lebanon War: इजरायल और लेबनान में चल रही लड़ाई हर दिन और भयानक होती जा रही है। दोनों ओर से एक-दूसरे पर बम बरसाए जा रहे हैं। इसी बीच, दक्षिणी लेबनान में एक नागरिक सुरक्षा केंद्र पर इजरायल ने एक हवाई हमला किया है। इस हमले में 5 स्वास्थ्यकर्मियों की जान चली गई है।.

Israel-Lebanon War

लेबनान में इजराइली हवाई हमले में पांच स्वास्थ्यकर्मियों की मौत

तस्वीर साभार : भाषा
Israel-Lebanon War: दक्षिणी लेबनान के दरदघया शहर में बुधवार को एक लेबनानी असैन्य सुरक्षा केंद्र पर इजराइली हवाई हमले में वहां कार्यरत पांच स्वास्थ्यकर्मी मारे गए। नागरिक सुरक्षा प्रवक्ता एली खैरल्ला ने यह जानकारी दी। लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने भी एक बयान में इस खबर की पुष्टि करते हुए कहा कि इजराइल ने अंतरराष्ट्रीय कानूनों, मानदंडों और मानवीय समझौतों की अवहेलना करते हुए बुधवार की रात फिर से बचाव दल और एम्बुलेंस कर्मचारियों को निशाना बनाना शुरू कर दिया है। खैरल्ला ने बताया कि पीड़ितों में लेबनानी असैन्य सुरक्षा केंद्र में टायर रिजनल सेंटर के प्रमुख अब्दुल्ला अल-मौसावी भी शामिल हैं। लेबनानी स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि टीम तलाश अभियान के तहत मलबे में दबे लोगों की खोज कर रही है।

इजरायल ने हमास-हिज्बुल्लाह के ठिकानों को किया टारगेट

बता दें,इजरायल लेबनान पर ताबड़तोड़ हमले कर रहा है। पिछले 24 घंटें में इजरायली डिफेंस फोर्सेस ने हमास-हिज्बुल्लाह के 230 से ज्यादा ठिकानों को टारगेट किया। दक्षिणी लेबनान में इजरायली सेना ने हिज्बुल्लाह के कई लॉन्च पैड्स को भी तबाह कर दिया है। लेबनान के अलावा गाजा पट्टी में भी इजरायली सेना ऑपरेशन कर रही है। वहां भी हमास और हिज्बुल्लाह आतंकियों के ठिकानों को एयरस्ट्राइक से या फिर ग्राउंड ऑपरेशन के जरिए खत्म किया जा रहा है। गाजा पट्टी में आतंकियों के ठिकानों से दर्जनों रॉकेट लॉन्चर्स, हथियार जैसे ग्रैनेड्स, एके-47 राइफल्स मिले हैं।
IDF ने एक बयान में कहा कि हमने लेबनान में हिज्बुल्लाह के आतंकवादी ठिकानों के खिलाफ अपनी जमीनी और हवाई हमले जारी रखे हैं। हम इस संगठन पर हमला करने, इसकी सैन्य क्षमताओं, विशेष रूप से रणनीतिक क्षमताओं को कम करने और नष्ट करने और सीमा के पास के गांवों में बनाए गए इंफ्रास्ट्रक्चर को नष्ट करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, जो उत्तर के निवासियों के लिए खतरा हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। दुनिया (World News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

Shashank Shekhar Mishra author

शशांक शेखर मिश्रा टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल (www.timesnowhindi.com/ में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। इन्हें पत्रकारिता में करीब 5 वर्षों का अनुभव ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited