नेतन्याहू के आवास पर हमले के बाद गाजा में तबाही, एयर स्ट्राइक में 50 लोगों की मौत; कई घायल

पिछले साल सात अक्टूबर के घातक हमले के मास्टरमाइंड के मारे जाने के बाद लेबनान में हिजबुल्लाह और गाजा में हमास के साथ इजराइल की लड़ाई में विराम का कोई संकेत नहीं दिख रहा है। इजराइल ने बेरूत के दक्षिणी उपनगर दहियेह पर कम से कम 3 हवाई हमले किए, जहां हिजबुल्ला के कार्यालय हैं। इन हमलों में कम से कम 50 लोगों की मौत हो गई।

Israel

इजराइल की एयर स्ट्राइक में 50 लोगों की मौत

Benjamin Netanyahi: इजराइल में शनिवार को एक ड्रोन ने प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के आवास को निशाना बनाया था, हालांकि, इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ था। इस बीच, इजराइल ने बेरूत के दक्षिणी उपनगर दहियेह पर कम से कम 3 हवाई हमले किए, जहां हिजबुल्ला के कार्यालय हैं। अस्पताल के सूत्रों के अनुसार, गाजा में इजराइली सेना ने फिलिस्तीनी क्षेत्र के उत्तरी हिस्से में अस्पतालों को भी निशाना बनाया, और हमलों में 24 घंटे से भी कम समय में बच्चों सहित 50 से अधिक लोग मारे गए। इजराइल ने यहूदी राज्य के उत्तरी क्षेत्र में लेबनानी सशस्त्र समूह द्वारा दागे गए कई रॉकेट बैराज के जवाब में बेरूत में हिज़्बुल्लाह के ठिकानों पर भी हमला किया। टाइम्स ऑफ इजराइल की रिपोर्ट के अनुसार, इजराइल की पैदल सेना ने लेबनान में अपना सबसे बड़ा ऑपरेशन भी किया है। इससे पहले, इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के घर की ओर एक ड्रोन लॉन्च किया गया था। इसके जवाब में नेतन्याही ने ईरान के प्रॉक्सी हिज़्बुल्लाह को गंभीर गलती के लिए चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि हत्या का प्रयास उन्हें या इजराइल को आतंकवादियों और उन्हें भेजने वालों को खत्म करने से नहीं रोकेगा। टाइम्स ऑफ इजराइल की रिपोर्ट के अनुसार, शनिवार की सुबह लेबनान से दागे गए दो अन्य ड्रोन को इजराइल की वायु रक्षा द्वारा गिरा दिया गया, जिससे तेल अवीव में सायरन बजने लगे।

ये भी पढ़ें: रूस के साथ जंग में शामिल हो गया उत्तर कोरिया? यूक्रेन ने जारी किया वीडियो, वर्दी और हथियार लेते दिखे सैनिक

मेरी हत्या करने का प्रयास एक गंभीर गलती- नेतन्याहू

एक्स पर एक सोशल मीडिया पोस्ट में नेतन्याहू ने लिखा कि ईरान के प्रॉक्सी हिजबुल्लाह द्वारा आज मेरी और मेरी पत्नी की हत्या करने का प्रयास एक गंभीर गलती थी। यह मुझे या इजराइल राज्य को हमारे भविष्य को सुरक्षित करने के लिए हमारे दुश्मनों के खिलाफ हमारे न्यायपूर्ण युद्ध को जारी रखने से नहीं रोकेगा। नेतन्याहू ने ईरान को चेतावनी देते हुए कहा कि जो कोई भी इजराइल के नागरिकों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश करेगा, उसे भारी कीमत चुकानी पड़ेगी। उन्होंने जोर देकर कहा कि इजराइल आतंकवादियों के खिलाफ अपने अभियान जारी रखेगा और गाजा से बंधकों को वापस लाने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि हम आतंकवादियों और उन्हें भेजने वालों को खत्म करना जारी रखेंगे। हम अपने बंधकों को गाजा से वापस लाएंगे। और हम अपने नागरिकों को जो हमारी उत्तरी सीमा पर रहते हैं, सुरक्षित रूप से उनके घरों में वापस लाएंगे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। दुनिया (World News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

Shashank Shekhar Mishra author

शशांक शेखर मिश्रा टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल (www.timesnowhindi.com/ में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। इन्हें पत्रकारिता में करीब 5 वर्षों का अनुभव ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited