Israel-Iran War: ईरान ने हजारों ड्रोन भेजकर इजरायल पर किया हमला, दागीं मिसाइलें; बेंजामिन नेतन्याहू बोले- हम करारा जवाब देने को तैयार

Israel-Iran War: ईरान द्वारा इजरायल पर मिसाइल हमले के बाद इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने इजरायली पीएमओ द्वारा एक्स पर एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें उन्होंने कहा कि हम रक्षात्मक और आक्रामक दोनों तरह से किसी भी स्थिति के लिए तैयार हैं। इजराइल राज्य मजबूत है आईडीएफ मजबूत है जनता मजबूत है।

Israel-Iran War

ईरान ने इजरायल पर किया हमला

Israel-Iran War: ईरान ने शनिवार देर रात इजरायली क्षेत्र पर हमला किया। ईरान ने इजरायल पर मिसाइलें दागीं जिससे बड़े पैमाने पर तनाव बढ़ने का खतरा पैदा हो गया है। रॉयटर्स के मुताबिक इजरायल में देर रात अचानक सायरल बजने लगे और फिर भारी गड़गड़ाहट और धमाकों की आवाज सुनी गईं। हालांकि अभी तक किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। इजरायल ने कहा कि ईरान से 100 से अधिक ड्रोन लॉन्च किए गए थे।
इस बीच, ईरान द्वारा इजरायल पर मिसाइल हमले के बाद इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू कहा कि इजरायल वर्षों से ईरान द्वारा सीधे हमले की तैयारी कर रहा है। हमारी रक्षात्मक प्रणालियां तैनात हैं। नेतन्याहू ने इजरायली पीएमओ द्वारा एक्स पर एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें कहा कि हम रक्षात्मक और आक्रामक दोनों तरह से किसी भी स्थिति के लिए तैयार हैं। इजराइल राज्य मजबूत है, आईडीएफ मजबूत है, जनता मजबूत है।
पीएम बेंजामिन नेतन्याहू कहा कि हम अमेरिका के इजरायल के साथ खड़े होने के साथ-साथ ब्रिटेन, फ्रांस और कई अन्य देशों के समर्थन की सराहना करते हैं। नेतन्याहू ने फिर दोहराया कि जो कोई भी हमें नुकसान पहुंचाएगा, हम उन्हें नुकसान पहुंचाएंगे। हम किसी भी खतरे से अपना बचाव करेंगे और ऐसा निष्ठापूर्वक और दृढ़ संकल्प के साथ करेंगे। साथ ही इजरायल की जनता से कहा कि हम एक साथ अपने सभी दुश्मनों पर विजय प्राप्त करेंगे।

इस कारण ईरान कर रहा इजरायल हमला

एक अप्रैल को सीरिया की राजधानी दमिश्क स्थित ईरानी दूतावास पर हवाई हमले में सीनियर जनरल समेत ईरानी सेना के सात सैन्य अधिकारियों के मारे जाने के बाद ईरान ने इजरायल को दंडित करने का एलान किया है। इस हमले के लिए ईरान ने इजरायल को जिम्मेदार माना है। इसके बाद ईरान में मिसाइलों और हमलावर ड्रोन से इजरायल पर हमला कर रहा है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दुनिया (world News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

Shashank Shekhar Mishra author

शशांक शेखर मिश्रा टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल (www.timesnowhindi.com/ में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। इन्हें पत्रकारिता में करीब 5 वर्षों का अनुभव ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited