Israel-Lebanon War: मध्य बेरूत में इजराइली हमलों में 18 लोगों की मौत, 92 अन्य घायल

Israel-Lebanon War: इजरायल और लेबनान के बीच चल रही लड़ाई थमने का नाम नही ले रही है। अब इजरायल के हवाई हमले में मध्य बेरूत के दो अलग-अलग इलाकों में बृहस्पतिवार शाम इजराइल के हवाई हमलों में कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई और 92 अन्य घायल हो गए।

Israel-Lebanon War

इजराइली हमलों में 18 लोगों की मौत

तस्वीर साभार : भाषा
Israel-Lebanon War: मध्य बेरूत के दो अलग-अलग इलाकों में बृहस्पतिवार शाम इजराइल के हवाई हमलों में कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई और 92 अन्य घायल हो गए। लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि इन हमलों से एक आवासीय इमारत बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई तथा एक अन्य इमारत पूरी तरह ढह गई। लेबनान की राजधानी में हुए इन हवाई हमलों पर इजराइली सेना ने तत्काल कोई टिप्पणी नहीं की लेकिन ये हमले ऐसे समय में हुए हैं जब इजराइल ने लेबनान में ईरान समर्थित हिज्बुल्ला के खिलाफ अपने हमलों का दायरा बढ़ा दिया है और वहां जमीनी हमला शुरू कर दिया है।

8 मंजिला इमारत के निचले हिस्से में इजरायल ने किया हवाई हमला

हमलों वाली जगह पर पहुंचे समाचार एजेंसी एसोसिएटेड प्रेस के एक छायाकार ने बताया कि पहला हमला रास अल-नबा इलाके में हुआ। उन्होंने बताया कि ऐसा प्रतीत होता है कि यह विस्फोट आठ मंजिला इमारत के निचले हिस्से में हुआ। वहीं, दूसरा हमला बुर्ज अबी हैदर क्षेत्र में हुआ, जहां एक पूरी इमारत ढह गई और आग की लपटों में घिर गई। इससे पहले, फलस्तीनी चिकित्सा अधिकारियों ने बताया कि गाजा में विस्थापित लोगों को आश्रय देने वाले एक स्कूल पर बृहस्पतिवार को इजराइली हमले में कम से कम 27 लोगों की मौत हो गयी।

पांच स्वास्थ्यकर्मी की जा चुकी है जान

वहीं दक्षिणी लेबनान के दरदघया शहर में बुधवार को एक लेबनानी असैन्य सुरक्षा केंद्र पर इजराइली हवाई हमले में वहां कार्यरत पांच स्वास्थ्यकर्मी मारे गए थे। नागरिक सुरक्षा प्रवक्ता एली खैरल्ला ने यह जानकारी दी थी। लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने भी एक बयान में इस खबर की पुष्टि करते हुए कहा था कि इजराइल ने अंतरराष्ट्रीय कानूनों, मानदंडों और मानवीय समझौतों की अवहेलना करते हुए बुधवार की रात फिर से बचाव दल और एम्बुलेंस कर्मचारियों को निशाना बनाना शुरू कर दिया है। खैरल्ला ने बताया कि पीड़ितों में लेबनानी असैन्य सुरक्षा केंद्र में टायर रिजनल सेंटर के प्रमुख अब्दुल्ला अल-मौसावी भी शामिल हैं। लेबनानी स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि टीम तलाश अभियान के तहत मलबे में दबे लोगों की खोज कर रही।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। दुनिया (World News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

Shashank Shekhar Mishra author

शशांक शेखर मिश्रा टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल (www.timesnowhindi.com/ में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। इन्हें पत्रकारिता में करीब 5 वर्षों का अनुभव ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited