इजराइल ने अब बोला हिजबुल्ला के मुख्यालय पर भीषण हमला, UN में बोले नेतन्याहू- जबतक लक्ष्य पूरा नहीं, हमले जारी रहेंगे

इजराइल ने बेरूत में हिजबुल्ला के केंद्रीय मुख्यालय पर हमला किया है। बेरूत में हुए विस्फोट के बाद आसमान में नारंगी और काले रंग के धुएं का गुबार छा गया।

israel attack

हिजबुल्ला के मुख्यालय पर भीषण हमला

मुख्य बातें
  • हिजबुल्ला के केंद्रीय मुख्यालय पर हमला
  • इजराइल का बेरूत पर हमला
  • आर पार की लड़ाई का ऐलान
इजराइल अब हिज्बुल्लाह के साथ आरपार की लड़ाई में उतर गया है। इजराइल ने हिज्बुल्लाह के सेंट्रल मुख्यालय पर हमला बोल दिया है। यह हमला काफी भीषण बताया जा रहा है। बमों के हमलों के बाद उठे धूल के गुब्बार को दूर से ही देखा जा सकता है। इजराइल के तीन प्रमुख समाचार चैनल ने बताया कि बेरूत पर किए गए हमले में हिज्बुल्ला प्रमुख नसरल्ला के ठिकाने को निशाना बनाया गया।

उधर बोले नेतन्याहू, इधर हो गया हमला

इजराइल की सेना ने शुक्रवार को कहा कि उसने बेरूत में हिजबुल्ला के केंद्रीय मुख्यालय पर हमला किया है। इजरायली सेना के प्रवक्ता डैनियल हगारी ने टेलीविजन पर यह घोषणा की। बेरूत में हुए विस्फोट के बाद आसमान में नारंगी और काले रंग के धुएं का गुबार छा गया। यह हमला ऐसे दिन किया गया, जब इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने संयुक्त राष्ट्र को संबोधित किया है।

UN में क्या बोले नेतन्याहू

जराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने संयुक्त राष्ट्र में शुक्रवार को विश्व के नेताओं से कहा कि लेबनान से लगी सीमा पर अपने लक्ष्यों को हासिल करने तक उनका देश हिजबुल्ला पर हमले जारी रखेगा। उनके इस बयान से, क्षेत्रीय युद्ध को रोकने के लिए अंतरराष्ट्रीय समर्थन वाले संघर्ष विराम की उम्मीदें घट गई हैं। नेतन्याहू ने कहा कि उनकी सरकार उस इलाके (लेबनान) से रोजाना रॉकेट दागे जाने को अब बर्दाश्त नहीं करेगी। नेतन्याहू ने कहा कि लंबे समय से दुनिया ईरान को खुश करने में लगी हुई है और यह तुष्टीकरण समाप्त होना चाहिए। उन्होंने कहा- "इजराइल को इस खतरे को खत्म करने और अपने नागरिकों को सुरक्षित उनके घर भेजने का पूरा अधिकार है। और हम ठीक यही कर रहे हैं... हम हिजबुल्ला पर हमले करना जारी रखेंगे, जब तक कि हमारे सभी उद्देश्य पूरे नहीं हो जाते। जरा सोचिए, यदि आतंकवादी एल पासो और सैन डियागो को भूतहा शहरों में बदल दे... अमेरिकी सरकार कब तक उसे बर्दाश्त करेगी?"

इजराइल पर दोनों ओर से हमला

हाल के दिनों में, इजराइल ने अपना ध्यान लेबनान की सीमा पर केंद्रित किया है, जहां वह हिजबुल्ला के चरमपंथियों को निशाना बना रहा है और नागरिकों को भी हताहत कर रहा है। इस तरह, इजराइल दो मोर्चों पर लड़ रहा है, एक तो गाजा पट्टी में और दूसरा लेबनान से लगी सीमा पर। हमास के हमले के लगभग तुरंत बाद हिजबुल्ला ने भी इजराइल पर हमला करना शुरू कर दिया, और इजराइल और लेबनानी चरमपंथी समूह के बीच जारी लड़ाई ने सीमा के दोनों ओर हजारों लोगों को बेघर कर दिया है। इजराइल ने हिजबुल्ला पर अपने हमले जारी रखने का संकल्प लिया है, जब तक कि उसके नागरिक सुरक्षित रूप से अपने घर नहीं लौट आते।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। दुनिया (World News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

शिशुपाल कुमार author

पिछले 10 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करते हुए खोजी पत्रकारिता और डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में एक अपनी समझ विकसित की है। जिसमें कई सीनियर सं...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited