इजराइल का बदला, लेबनान में किया हवाई हमला; हिज्बुल्लाह कमांडर समेत 3 लोगों की मौत

Israel Airstrike In Lebanon: लेबनान के एक शहर और एक गांव को निशाना बनाकर रविवार को किए गए इजरायली हवाई हमलों में हिजबुल्लाह के एक नेता और दो नागरिकों की मौत हो गई।

Israel Airstrike In Lebanon

इजराइल के हवाई हमले में हिज्बुल्लाह कमांडर की मौत

तस्वीर साभार : IANS
Israel Airstrike In Lebanon: दक्षिणी लेबनान के एक शहर और एक गांव को निशाना बनाकर रविवार को किए गए इजरायली हवाई हमलों में हिजबुल्लाह के एक नेता और दो नागरिकों की मौत हो गई, जबकि एक अन्य नागरिक घायल हो गया। लेबनान के सैन्य सूत्रों ने यह जानकारी दी। समाचार एजेंसी शिन्हुआ के मुताबिक, इजरायली सेना ने पहली बार दक्षिणी लेबनान के नकौरा शहर को टायर शहर से जोड़ने वाली सड़क पर एक मोटरसाइकिल को निशाना बनाने के लिए आत्मघाती ड्रोन का इस्तेमाल किया, जिसमें एक स्थानीय हिजबुल्लाह नेता की मौत हो गई और एक नागरिक गंभीर रूप से घायल हो गया।

अभी इजरायली हमलों में 309 हिजबुल्लाह सदस्य मारे गए

एक अलग हमले में एक इजरायली ड्रोन ने ऐता अल-शाब गांव में एक मोटरसाइकिल को निशाना बनाया, जिसमें दो नागरिकों की मौत हो गई। सूत्रों ने कहा कि मारा गया हिजबुल्लाह नेता बिंट जेबील शहर का मोहम्मद हसन बेयदौन था और ऐता अल-शाब में मारे गए दो नागरिक रफीक कासिम और हुसैन सालेह थे। लेबनानी सैन्य सूत्रों ने कहा कि उन्होंने दक्षिणी लेबनान से उत्तरी इजरायल तक सतह से सतह पर मार करने वाली 24 मिसाइलों के प्रक्षेपण की निगरानी की।
एक दिन पहले इजरायल पर हमास के हमले के साथ एकजुटता दिखाने के लिए लेबनानी सशस्त्र समूह हिजबुल्लाह द्वारा इजरायल की ओर लॉन्च किए गए रॉकेटों की बौछार के बाद 8 अक्टूबर, 2023 को लेबनान-इजरायल सीमा पर तनाव बढ़ गया। इसके बाद इजरायल ने जवाबी कार्रवाई करते हुए दक्षिण-पूर्वी लेबनान की ओर तोपखाने से गोलीबारी की। लेबनानी सुरक्षा सूत्रों के अनुसार, हिजबुल्लाह और इजरायल के बीच टकराव में लेबनानी पक्ष के 487 लोग मारे गए हैं, जिनमें 309 हिजबुल्लाह सदस्य और 91 नागरिक शामिल हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दुनिया (world News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Shashank Shekhar Mishra author

शशांक शेखर मिश्रा टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल (www.timesnowhindi.com/ में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। इन्हें पत्रकारिता में करीब 5 वर्षों का अनुभव ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited