IDF को मिला एक और घातक हथियार, 'आयरन स्टिंग' से नेस्तनाबूद किए हमास के ठिकाने, Video

Israel Iron Sting system : 'आयरन स्टिंग' एक 1200 एमएम मोर्टार है जो कि लेजर एवं जीपीएस दोनों से लैस है। इसकी रेंज एक से 12 किलोमीटर है। इस सिस्टम को एल्बिट सिस्टम ने तैयार किया है। यरूशलम पोस्ट के मुताबिक इस मोर्टार को खुले एवं शहरी हालातों दोनों में इस्तेमाल होने के लिए तैयार किया गया है। वीडियो में 120 एमएम मोर्टार से दुश्मन के रॉकेट लॉन्चर को बर्बाद होते हुए दिखाया गया है।

Israel Uses Iron Sting Mortar Bomb

हमास के खिलाफ 'आयरन स्टिंग' मोर्टार बम का इस्तेमाल कर रही है इजरायल की सेना।

Israel Iron Sting system : इजरायल की सेना गाजा में आतंकवादी संगठन हमास के ठिकानों को लगातार निशाना बना रही है। अब उसे 'ऑयरन स्टिंग' नाम का एक और घातक एवं सटीक मार करने वाला हथियार मिल गया है। इस कारगर सिस्टम का इस्तेमाल पहली बार इजरायल की वायु सेना ने किया है। इजरायल डिफेंस फोर्स (IDF) की मेगलान यूनिट ने 'ऑयरन स्टिंग' से हमास के उन ठिकानों को निशाना बनाया है जहां से आतंकी संगठन रॉकेट छोड़ता है। इजरायल की सेना ने इसका वीडियो जारी किया है।

इजरायल की सेना ने वीडियो जारी किया

इजरायल की वायु सेना ने X पर अपने एक पोस्ट में कहा, 'वायु सेना के सहयोग से मेगलान यूनिट ने सटीक एवं नए मोर्टार बम 'स्टील स्टिंग' सहित अलग-अलग हथियारों का इस्तेमाल करते हुए दर्जनों आतंकवादियों को निशाना बनाया। 'स्टील स्टिंगर' ने कैसे एक रॉकेट लॉन्चर को निशाना बनाया, उसे देखिए।' वीडियो में 120 एमएम मोर्टार से दुश्मन के रॉकेट लॉन्चर को बर्बाद होते हुए दिखाया गया है।

एक से 12 किलोमीटर है इसकी रेंज

'आयरन स्टिंग' एक 1200 एमएम मोर्टार है जो कि लेजर एवं जीपीएस दोनों से लैस है। इसकी रेंज एक से 12 किलोमीटर है। इस सिस्टम को एल्बिट सिस्टम ने तैयार किया है। यरूशलम पोस्ट के मुताबिक इस मोर्टार को खुले एवं शहरी हालातों दोनों में इस्तेमाल होने के लिए तैयार किया गया है।

एक मस्जिद को निशाना बनाया

इस बीच, इजरायली युद्धक विमानों ने पूरे गाजा पट्टी के साथ-साथ सीरिया के दो हवाई अड्डों और हमास के कब्जे वाले वेस्ट बैंक में कथित तौर पर उग्रवादियों द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली एक मस्जिद को निशाना बनाया है। मानवीय सहायता के एक दूसरे काफिले के, मिस्र से रविवार की दोपहर गाजा में प्रवेश करने की खबर है। इजरायल के सैन्य प्रवक्ता ने कहा कि उनका देश गाजा में हमले तेज कर रहा है और जमीनी हमले भी किये जाने की संभावना बढ़ रही है।इजराय ल और हमास के बीच संघर्ष 16 दिन से जारी है और दोनों पक्षों के बीच हो चुके पांच गाजा युद्धों में सबसे घातक है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दुनिया (world News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited