गाजा के शरणार्थी शिविर पर इजरायली हमला, फलस्तीन का दावा- कम से कम 16 लोगों की हुई मौत

Israel Palestinian Conflict: मध्य गाजा में शरणार्थी शिविर के रूप में उपयोग में लाये जा रहे एक विद्यालय पर बृहस्पतिवार को इजरायल के हमले में कम से कम 16 लोगों की मौत हो गयी। अवदा अस्पताल के चिकित्सा अधिकारियों ने बताया कि यह हमला नुसीरात के एक शरणार्थी शिविर पर हुआ। इस हमले में 32 अन्य लोग घायल भी हुए हैं।

Gaza

इजरायल गाजा युद्ध

Israel Palestinian Conflict: मध्य गाजा में शरणार्थी शिविर के रूप में उपयोग में लाये जा रहे एक विद्यालय पर बृहस्पतिवार को इजरायल के हमले में कम से कम 16 लोगों की मौत हो गयी। फलस्तीनी चिकित्सा अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

नुसीरात शिविर में हमलाअवदा अस्पताल के चिकित्सा अधिकारियों ने बताया कि यह हमला नुसीरात के एक शरणार्थी शिविर पर हुआ। इस हमले में 32 अन्य लोग घायल भी हुए हैं। घायलों को इसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इजराइली सेना ने तत्काल इस संबंध में कोई बयान नहीं दिया है।

यह भी पढ़ें: हिजबुल्ला-इजरायल युद्ध के बीच लेबनान की मदद के लिए आगे लाया फ्रांस; दे रहा इतने पैसे

हिजबुल्ला का अगले संभावित प्रमुख भी मारा गया

इजरायल ने दावा किया है कि उसने इस महीने की शुरुआत में बेरूत में हुए हवाई हमले में हिजबुल्ला के एक नेता हाशिम सैफीद्दीन को मार गिराया था, जो पिछले महीने इजरायली हवाई हमले में मारे गए संगठन के प्रमुख हसन नसरल्ला की जगह ले सकता था। हालांकि, हिजबुल्ला की ओर से सैफीद्दीन के बारे में तत्काल कोई पुष्टि नहीं की गई है।

ब्रिक्स ने गाजा में युद्ध विराम की अपील की

ब्रिक्स देशों के नेताओं ने गाजा पट्टी में तत्काल व स्थायी युद्धविराम और ‘‘दोनों पक्षों’’ के बंधकों की रिहाई की बुधवार को अपील की।

ब्रिक्स देशों के नेताओं ने इजराइल की सैन्य कार्रवाई की भी निंदा की, जिसके कारण उस क्षेत्र में नागरिकों की ‘‘बड़े पैमाने पर हत्याएं’’ हुई हैं।

यह भी पढ़ें:'उत्तरी गाजा में लोग मरने का कर रहे इंतजार', UN एजेंसी चीफ ने की तत्काल युद्धविराम की अपील

पश्चिम एशिया में बढ़ते संघर्ष के मुद्दे का कजान घोषणापत्र में प्रमुखता से उल्लेख किया गया, जिसे इस रूसी शहर में समूह के 16वें शिखर सम्मेलन में भाग लेने वाले नेताओं द्वारा अपनाया गया। ब्रिक्स में ईरान भी शामिल है, जिसे एक अक्टूबर को यहूदी राष्ट्र पर बैलिस्टिक मिसाइलों की बौछार करने के बाद इजराइल से संभावित जवाबी कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है।

(इनपुट: भाषा)

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। दुनिया (World News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

अनुराग गुप्ता author

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। खबरों की पड़ताल करना इनकी आदतों में शुमार हैं और यह टाइम्स नाउ नवभारत की वेबसाइट क...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited