जस्टिन ट्रूडो ने टोरंटो में की दिलजीत दोसांझ से मुलाकात, कनाडा को बताया महान, कही ये बातें

पिछले साल सितंबर में खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में भारतीय एजेंटों की संभावित संलिप्तता के ट्रूडो के आरोपों के बाद भारत और कनाडा के बीच संबंधों में गंभीर तनाव आ गया था।

Trudeau meets Dosanjh

ट्रूडो ने की दोसांज से मुलाकात

Justin Trudeau meets Diljit Dosanjh: कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने रविवार को कनाडा के ओन्टारियो, डाउनटाउन टोरंटो के एक स्टेडियम रोजर्स सेंटर में अभिनेता-गायक दिलजीत दोसांझ से मुलाकात की। उनकी मुलाकात कार्यक्रम स्थल पर दोसांझ के शो से कुछ घंटे पहले हुई। अपनी मुलाकात की एक तस्वीर साझा करते हुए ट्रूडो ने एक एक्स पोस्ट में कहा, दिलजीत दोसांझ को उनके शो से पहले शुभकामनाएं देने के लिए रोजर्स सेंटर में रुका।

कहा- कनाडा एक महान देश

कनाडाई प्रधानमंत्री ने लिखा, कनाडा एक महान देश है, जहां पंजाब का कोई भी व्यक्ति इतिहास बना सकता है और स्टेडियम में भीड़ इकट्ठी कर सकता है। विविधता सिर्फ हमारी ताकत नहीं है। यह एक महाशक्ति है।

हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के बाद संबंधों में तनाव

पिछले साल सितंबर में खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में भारतीय एजेंटों की संभावित संलिप्तता के ट्रूडो के आरोपों के बाद भारत और कनाडा के बीच संबंधों में गंभीर तनाव आ गया था। नई दिल्ली ने ट्रूडो के आरोपों को बेतुका बताकर खारिज कर दिया। भारत कहता रहा है कि दोनों देशों के बीच मुख्य मुद्दा कनाडा द्वारा कनाडा की धरती से सक्रिय खालिस्तान समर्थक तत्वों को छूट देने का है।
इस साल जून में विदेश सचिव विनय क्वात्रा ने कहा था कि कनाडा के साथ भारत का मुख्य मुद्दा वह राजनीतिक स्थान बना हुआ है जो ओटावा भारत विरोधी तत्वों को प्रदान करता है जो उग्रवाद और हिंसा की वकालत करते हैं। उन्होंने कहा था कि भारत ने बार-बार कनाडा को अपनी गहरी चिंताओं से अवगत कराया है और नई दिल्ली को उम्मीद है कि ओटावा उन तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दुनिया (world News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अमित कुमार मंडल author

करीब 18 वर्षों से पत्रकारिता के पेशे से जुड़ा हुआ हूं। इस दौरान प्रिंट, टेलीविजन और डिजिटल का अनुभव हासिल किया। कई मीडिया संस्थानों में मिले अनुभव ने ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited