जानें-क्यों पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो ने की खुद की तुलना गधे से

पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो ने कहा कि उनका विदेश दौरा खुद के फायदे के लिए नहीं होता है। यही नहीं उन्होंने अपने समकक्षों के बारे में कहा कि वो लोग उनसे गधे की तरह काम कराते हैं।

bilawal bhutto

बिलावल भुट्टो, पाकिस्तान के विदेश मंत्री

पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो ने खुद की तुलना गधे से करते हुए कहा कि अमेरिकी दौरे के लिए उन्होंने खुद खर्च किया। यानी कि वो सरकारी खर्चे पर अमेरिका के दौरे पर नहीं थे। सत्ताधारी दल पाकिस्कान पीपल्स पार्टी ने इस संबंध में एक वीडियो जारी किया है जिसमें वो खुद को गधा बताते नजर आ रहे हैं। दरअसल बिलावल भुट्टो से सवाल पूछा गया था कि क्या वो अमेरिका के दबाव में लगातार दौरे कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अपने समकक्षों के विपरीत वो ट्रिप का खर्च खुद उठाते हैं। उन्होंने कहा कि वो शायद एकलौते विदेश मंत्री होंगे जो अपना टिकट खुद खरीदता है, अपने होटल का बिल चुकाता है, वो पाकिस्तान के लोगों पर बोझ नहीं बढ़ाते हैं।

'खुद के खर्च पर करता हूं विदेश यात्रा'

बिलावल भुट्टो ने अपने विदेश यात्रा के बारे में कहा कि यदि उन्होंने ऐसा किया है तो विदेश मंत्री के तौर पर वो सभी तरह के भत्तों के हकदार हैं। वो बताना चाहते हैं कि इन ट्रिप्स मे उन्हें नहीं बल्कि पाकिस्तानी अवाम को फायदा पहुंचा है। यह उनका कठोर परिश्रम है। दूसरे लोग विदेश जाते हैं तो छुट्टियां मनाते हैं। ये लोग उनसे गधे की तरह काम कराते हैं। उनका मकसद सिर्फ और सिर्फ पाकिस्तान को तरक्की के रास्ते पर ले जाना है। पाकिस्तान के सामने कई तरह की चुनौतियां हैं। लेकिन मौजूदा सरकार दूरदर्शी तरीके से आगे बढ़ रही है।

हाल ही में चर्चा में आए थे बिलावल

भुट्टो और एस जयशंकर ने आतंकवाद के मुद्दे पर संयुक्त राष्ट्र में एक दूसरे के सवालों का जवाब दिया था। भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने पाकिस्तान के बारे में कहा कि लादेन की मेजबानी करने वाले जब बड़ी बड़ी बातें करते हैं तो आश्चर्य होता है जिसके बाद बिलावल भुट्टो ने पीएम मोदी पर व्यक्तिगत हमला किया था। बिलावल भुट्टो जरदारी ने भारतीय नेतृत्व के खिलाफ विवादास्पद टिप्पणी की थी। दोनों देशों के बीच अपने राजनयिक संबंधों को और कमजोर करने की कोशिश है। उन्होंने यह भी कहा कि वह पीएम मोदी या आरएसएस से नहीं डरते हैं क्योंकि बिलावल के प्रधानमंत्री पर व्यक्तिगत हमले के खिलाफ भाजपा ने देशव्यापी विरोध शुरू किया।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दुनिया (world News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

ललित राय author

खबरों को सटीक, तार्किक और विश्लेषण के अंदाज में पेश करना पेशा है। पिछले 10 वर्षों से डिजिटल मीडिया में कार्य करने का अनुभव है।और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited