कनाडा में 'मिस्ट्री' बना 'मास्क मैन': हिंदी फिल्म के दौरान तीन थियेटर में छिड़की जहरीली गैस!, एक बार फिर निशाने पर हिंदू

Canada News: पुलिस के मुताबिक, तीनों थियेटरों में मास्क पहने हुआ व्यक्ति दाखिल हुआ और एक अज्ञात गैस का छिड़काव कर वहां से भाग गया। इसके बाद थियेटर को खाली करवा लिया गया। अभी तक इस मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

Canada theater

कनाडा में थियेटर में छिड़की गई जहरीली गैस

तस्वीर साभार : IANS
Canada News: कनाडा में एक बार फिर हिंदुओं को टारगेट किया गया है। इस बार हिंदी फिल्म की स्क्रीनिंग के दौरान खचाखच भरे थियेटरों में 'अज्ञात गैस' का छिड़काव किया गया, जिससे लोगों को सांस लेने में तकलीफ के साथ खांसी होने लगी। इसके बाद थियेटर को खाली करा लिया गया। यह घटना मंगलवार रात ग्रेटर टोरंटो एरिया (जीटीए) के मल्टीप्लेक्स में हुईं, जिसमें टोरंटो, वॉन और ब्रैम्पटन शामिल हैं।
यॉर्क क्षेत्रीय पुलिस ने बताया कि उसी शाम अन्य सिनेमाघरों में भी इसी तरह की दो घटनाएं सामने आईं। एक ब्रैम्पटन में और एक टोरंटो में। हमारे जांचकर्ता उन घटनाओं के बारे में वहां की पुलिस से संपर्क कर रहे हैं। इनमें से एक घटना वॉन में मंगलवार रात करीब 9.20 बजे घटी। थिएटर से लगभग 200 लोगों को खांसी शुरू होने के बाद बाहर निकाला गया।

मिस्ट्री बना 'मास्क मैन'

यॉर्क क्षेत्रीय पुलिस के जांचकर्ताओं को पता चला कि एक भारतीय हिंदी भाषा की फिल्म शुरू होने के बाद मास्क और हुड पहने हुए दो पुरुष संदिग्ध थिएटर में दाखिल हुए। फिर वे इधर-उधर चले गए और हवा में एक अज्ञात, एयरोसोल-आधारित पदार्थ का छिड़काव किया। वो लोग पुलिस के पहुंचने से पहले ही भाग गए। पुलिस ने कहा कि अज्ञात पदार्थ के संपर्क में आने के कारण कई लोगों का इलाज किया गया और किसी गंभीर बीमारी की सूचना नहीं है। पुलिस ने कहा कि एक संदिग्ध अश्वेत व्यक्ति था, जिसका रंग गोरा था, उसकी लंबाई लगभग पांच फीट, दस इंच और कद मध्यम था। उसने काले रंग का स्वेटर, सफेद लोगो वाली काली जैकेट, सफेद धारी वाली गहरे रंग की पैंट और सामने की तरफ सफेद लोगो वाली काली टोपी पहनी थी। दूसरा संदिग्ध एक भूरे रंग का व्यक्ति है, जिसकी त्वचा का रंग गोरा है, उसकी लंबाई लगभग पांच फीट आठ इंच है और उसका शरीर मध्यम है। उसने सामने सफेद टेक्स्ट के ऊपर लाल लोगो वाला एक काला स्वेटर, गहरे रंग की पैंट, भूरे जूते और एक काला मुखौटा पहना था।

अब तक नहीं हुई कोई गिरफ्तारी

इस घटना के बाद अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। जांचकर्ता यह निर्धारित करने के लिए वीडियो देख रहे हैं कि वास्तव में क्या हुआ था। ग्लोबल न्यूज के मुताबिक, इस थिएटर के अंदर एक भारतीय फिल्म देख रही एक महिला ने कहा कि अंदर कुछ छिड़के जाने के बाद वह अस्वस्थ महसूस करते हुए थिएटर से बाहर चली गई। उसने कहा कि वह बाहर गई और पांच से छह मिनट तक खांसती रही। जांचकर्ताओं का मानना है कि वहां कई गवाह मौजूद थे जो जांच में सहायता कर सकते हैं क्योंकि जीटीए के पास कई वाणिज्यिक और मनोरंजन व्यवसाय हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दुनिया (world News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited