बांग्लादेश : ढाका में अज्ञात लोगों ने ट्रेन को आग लगाई, 4 की मौत

Bangladesh train fire : यह हमला देश की मुख्य विपक्षी 'बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी' (बीएनपी) द्वारा मंगलवार को चुनावों का बहिष्कार करने और चुनाव आयोग के चुनाव कार्यक्रम के खिलाफ औपचारिक विरोध शुरू करने के चल रहे अभियान के तहत बुलाए गए राष्ट्रव्यापी बंद के दौरान हुआ।

train fire

बांग्लादेश में यात्री ट्रेन में अज्ञात लोगों ने आग लगाई। -प्रतीकात्मक तस्वीर

तस्वीर साभार : भाषा
Bangladesh train fire : बांग्लादेश में अगले साल सात जनवरी को होने वाले चुनाव को लेकर मची राजनीतिक अशांति के बीच अज्ञात लोगों ने मंगलवार को राजधानी ढाका में एक यात्री ट्रेन में आग लगा दी, जिससे एक महिला और उसके नाबालिग बेटे समेत कम से कम चार लोगों की मौत हो गई। यह हमला देश की मुख्य विपक्षी 'बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी' (बीएनपी) द्वारा मंगलवार को चुनावों का बहिष्कार करने और चुनाव आयोग के चुनाव कार्यक्रम के खिलाफ औपचारिक विरोध शुरू करने के चल रहे अभियान के तहत बुलाए गए राष्ट्रव्यापी बंद के दौरान हुआ।

बांग्लादेश में ट्रेनों पर बढ़े हमले

पिछले कुछ महीनों में ट्रेन पर आगजनी का पांचवां मामला है, जिसमें हताहतों की संख्या सबसे अधिक है। पुलिस और प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि राजधानी के प्रवेश बिंदु पर हवाईअड्डा रेलवे स्टेशन से ट्रेन खुलने के तुरंत बाद उपद्रवियों ने सुबह ढाका जाने वाली अंतर-जिला मोहनगंज एक्सप्रेस के तीन डिब्बों में आग लगा दी।

बीएनपी ने बुलाई थी हड़ताल

तेजगांव पुलिस थाने के प्रभारी मोहम्मद मोहसिन ने कहा, "हवाईअड्डा स्टेशन से ट्रेन खुलने के बाद यात्रियों ने आग देखी, जिसके बाद इसे अगले पड़ाव तेजगांव स्टेशन पर रोक दिया गया।" बीएनपी द्वारा आहूत हड़ताल के बीच ट्रेन में आग लगाए जाने से एक महिला और उसके बच्चे समेत कम से कम चार लोगों की मौत हो गई।

नाबालिग लड़का लापता

मोहसिन ने कहा कि एक अन्य नाबालिग लड़का लापता है, जबकि उसकी मां जले हुए डिब्बे के सामने उसका इंतजार कर रही थी, क्योंकि अग्निशमन सेवा के बचाव दल अंदर तलाशी ले रहे थे। रेलवे अधिकारियों ने कहा कि लोकोमोटिव मास्टर ने तेजगांव में ट्रेन रोकी, जहां अग्निशमन सेवा के बचावकर्मियों ने आग बुझाई और चार शव निकाले, जबकि दो मृतकों की पहचान नहीं हो पाई।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दुनिया (world News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited