पंजाब से दबोचे गए ISIS के 9 आतंकवादी, आतंकी हमले की बड़ी साजिश हुई नाकाम

ISIS Terrorists in Pakistan : पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में आतंकी गतिविधियों से जुड़ी तमाम खबरें आए दिन सामने आती रहती हैं। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में आईएसआईएस के नौ संदिग्ध आतंकवादी गिरफ्तार किए गए हैं। इस कार्रवाई के जरिए एक बड़े आतंकी हमले की साजिश नाकाम कर दिया गया है।

ISIS

आईएसआईएस के नौ संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार।

World News: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने आईएसआईएस और शिया विरोधी संगठनों के नौ संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया और महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों तथा धार्मिक स्थलों पर आतंकी हमले की बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी।

ISIS के 9 आतंकियों को पंजाब पुलिस ने दबोचा

पंजाब पुलिस के आतंकवाद रोधी विभाग (सीटीडी) ने दावा किया कि उसने खुफिया जानकारी के आधार पर प्रांत के विभिन्न जिलों में 71 अभियान चलाए। इस दौरान नौ आतंकवादियों को हथियारों, विस्फोटकों और अन्य प्रतिबंधित सामग्रियों के साथ गिरफ्तार किया गया।
सीटीडी के प्रवक्ता ने बताया कि इस सप्ताह प्रांत के विभिन्न इलाकों से आईएसआईएस (दाएश) और शिया विरोधी संगठनों, सिपाह सहाबा पाकिस्तान (एसएसपी) व लश्कर-ए-झांगवी (एलईजे) से जुड़े नौ आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया। यह गिरफ्तारियां रहीम यार खान, ओकारा, बहावलपुर, लाहौर, रावलपिंडी, फैसलाबाद और मियांवाली में खुफिया जानकारी के आधार पर चलाए गए अभियानों के दौरान की गई।

धार्मिक स्थलों को निशाना बनाना चाहते थे आतंकी

आतंकवादियों ने पूरे प्रांत में तोड़फोड़ करने की योजना बनाई थी और वे महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों तथा अन्य धार्मिक स्थलों को निशाना बनाना चाहते थे। प्रवक्ता ने बताया कि उनके पास से कुल 4.8 किलोग्राम विस्फोटक, दो हथगोले, दो आईईडी बम, 26 डेटोनेटर, चार पिस्तौल, गोलियां और प्रतिबंधित साहित्य बरामद किया गया।
पुलिस ने गिरफ्तार आतंकवादियों के खिलाफ नौ मुकदमे दर्ज किए हैं और उन्हें पूछताछ के लिए अज्ञात स्थान पर भेज दिया गया।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दुनिया (world News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

आयुष सिन्हा author

मैं टाइम्स नाउ नवभारत (Timesnowhindi.com) से जुड़ा हुआ हूं। कलम और कागज से लगाव तो बचपन से ही था, जो धीरे-धीरे आदत और जरूरत बन गई। मुख्य धारा की पत्रक...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited