तानाशाह किम-जोंग-उन की खुली धमकी, हमें उकसाया तो गिरा देंगे परमाणु बम

Kim Jong Un: किम जोंग उन ने अमेरिका और दक्षिण कोरिया को खुली धमकी देते हुए कहा है कि अगर उसे उकसाया गया तो वह परमाणु बम गिराने में कोई संकोच नहीं करेंगे। यह धमकी तब सामने आई है जब बीते सोमवार को उत्तर कोरिया ने अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया था।

Kim Jing Un

किम-जोंग-उन

Kim Jong Un: उत्तर कोरिया के तानाशाह किम-जोंग-उन ने एक बार फिर खुली धमकी दी है। उन्होंने कहा है कि दुश्मन ने अगर उन्हें उकसाया तो वह परमाणु बम गिराने से भी नहीं हिचकिचाएंगे। किम-जोंग-उन की यह चेतावनी ऐसे समय पर आई है, जब दुनिया दो बड़े महायुद्ध देख रही है। एक तरफ रूस और यूक्रेन के बीच जंग जारी है तो दूसरी तरह इजराइल गाजा में भीषण बमबारी कर रहा है। इस बीच उत्तर कोरियाई नेता की धमकी ने अमेरिका, जापान और दक्षिण कोरिया के लिए चिंता खड़ी कर दी है।
केसीएनए समाचार एजेंसी ने कहा कि किम ने यह टिप्पणी तब की जब वह अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल (आईसीबीएम) के हालिया प्रक्षेपण अभ्यास पर सेना के मिसाइल ब्यूरो के तहत सैनिकों से मिले थे। राज्य मीडिया ने गुरुवार को बताया कि उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन ने कहा कि अगर कोई दुश्मन उसे परमाणु हथियारों से उकसाता है तो प्योंगयांग परमाणु हमला करने से नहीं हिचकिचाएगा।

जवाबी कार्रवाई के लिए पूरी तरह तैयार

केसीएनए समाचार एजेंसी ने बताया कि किम जोंग उन ने कहा है कि इस बार उनकी दृढ सैन्य गतिविधि आक्रामक जवाबी कार्रवाई के लिए पूरी तरह तैयार है। दुश्मन उन्हें उकसाएगा तो वह परमाणु हमला करने में भी संकोच नहीं करेंगे। उनकी यह टिप्पणी तब आई है जब अमेरिका और दक्षिण कोरिया काफी करीब आए हैं और साझा सैन्य अभ्यासों ने उत्तर कोरिया की चिंता बढ़ा दी है।

किम ने किया बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण

इससे पहले उत्तर कोरिया ने मंगलवार को बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया था। बयान में कहा गया था कि बढ़ती अमेरिकी शत्रुता के खिलाफ अपने परमाणु बल की युद्ध तत्परता का आकलन करने के लिए अपने नवीनतम अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया गया। इसकी संयुक्त राज्य अमेरिका और उसके सहयोगियों ने निंदा की। केसीएनए की रिपोर्ट के अनुसार, किम ने कहा कि सोमवार के प्रक्षेपण ने सेना की उच्च गतिशीलता और तेजी से हमला करने की क्षमता को प्रदर्शित किया और अपनी युद्धक क्षमता को और मजबूत करने के प्रयासों का आह्वान किया। दूसरी तरफ किम की बहन किम यो जोंग ने आईसीबीएम लॉन्च को देश की आत्मरक्षा के अधिकार का अभ्यास बताया था।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दुनिया (world News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited