Pakistan Army: धनिया ले लो, मिर्ची ले लो..PAK फौज का नया नारा! मुनीर सेना बंदूक नहीं चलाएगी-Video

Pakistan Army News: पाकिस्तान की सेना अब बॉर्डर ही नहीं बल्कि पाकिस्तान की खेती भी संभालेगी सेना बताते हैं कि इसके लिए 10 लाख एकड़ जमीन का अधिग्रहण करेगी।

Pakistan Army News

पाकिस्तानी सेना गरीबी से जूझ रही जनता के लिए खाने की व्यवस्था करने में जुटी

भारत का पड़ोसी देश पाकिस्तान आर्थिक संकट से जूझ रहा है, खबर है कि पाकिस्तानियों को राहत देने के लिए पाक सेना ने अब नई कवायद शुरू की है इसके लिए पाक सेना ने देश में 10 लाख एकड़ से अधिक कृषि भूमि का अधिग्रहण कर खेती करने की तैयारी की है, निक्केई एशिया की एक रिपोर्ट के हवाले से बताया कि पाकिस्तानी सेना गरीबी से जूझ रही जनता के लिए खाने की व्यवस्था करने में जुट गई है।
इस रिपोर्ट में कहा गया है कि नया खाद्य सुरक्षा अभियान, जो इस साल की शुरुआत में एक संयुक्त नागरिक-सैन्य निवेश निकाय द्वारा शुरू किया गया था, पट्टे पर दी गई राज्य भूमि पर सेना द्वारा संचालित खेतों के माध्यम से फसल उत्पादन को बढ़ावा देने की प्लॉन है।
कहा जा रहा है कि सेना को गेहूं, कपास और गन्ना जैसी फसलों के साथ-साथ सब्जियां और फल उगाने के लिए 30 साल तक के लिए पट्टे दिए जाएंगे।

9 करोड़ लोग गरीबी का दंश झेलने को मजबूर

हाल ही में पाकिस्तान की आर्थिक हालात को लेकर एक रिपोर्ट जारी किया था जिसमें बताया था कि वर्तमान समय में करीब 9 करोड़ लोग गरीबी का दंश झेलने को मजबूर है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दुनिया (world News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited