Pakistan Election 2024: वोटों की गिनती के बीच पाकिस्तान में फिर से होगा चुनाव, इलेक्शन कमीशन को लेना पड़ा ये फैसला

Pakistan Election 2024: पाकिस्तान में मतदान के दौरान कई जगहों पर हिंसक झड़प को देखते हुए पाकिस्तान चुनाव आयोग ने इन जगहों पर फिर से मतदान कराने का आदेश जारी किया है।

Pakistan Election 2024 (1)

मतदान सामग्री छीनने की शिकायतों के जवाब में ईसीपी ने पुनर्मतदान का आदेश दिया।

Pakistan Election 2024: पाकिस्तान में मतदान के दौरान कई जगहों पर हिंसक झड़प देखने को मिली थी। उम्मीदवारों और मतदाताओं द्वारा आरोप लगाए गए थे कि कुछ लोगों ने मतदान सामग्री छीनने और उसे नष्ट करने की कोशिश की थी। लोगों की इन समस्याओं को संज्ञान में लेते हुए पाकिस्तान चुनाव आयोग ने इन मतदान केंद्रों पर दोबारा से मतदान कराने का निर्देश दिया है। जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार , पाकिस्तान चुनाव आयोग (ईसीपी) ने मतदान सामग्री छीनने और नुकसान पहुंचाने की शिकायतों के सत्यापन के बाद देश भर में विभिन्न मतदान स्थलों पर फिर से चुनाव कराने के आदेश जारी किए। बता दें 8 फरवरी को पाकिस्तान में आम चुनाव हुए थे।
जियो न्यूज के अनुसार, चुनाव आयोग ने विभिन्न मतदान केंद्रों पर मतदान सामग्री छीनने और क्षतिग्रस्त करने की घटनाओं के संबंध में देश के विभिन्न हिस्सों से शिकायतों का जवाब दिया, जिससे स्थानीय चुनाव अधिकारियों को मतदान प्रक्रियाओं को स्थगित करने के लिए मजबूर होना पड़ा। हालिया घटनाक्रम में, शीर्ष चुनावी निकाय ने 15 फरवरी को कई मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान निर्धारित किया है। इन मतदान केंद्रों के नतीजे पुनर्मतदान कार्यक्रम के पूरा होने पर घोषित किए जाएंगे।

इन मतदान केन्द्रों पर फिर से होंगे चुनाव

जियो न्यूज के अनुसार, निर्वाचन क्षेत्र NA-88 खुशाब-II -पंजाब, पीएस-18 घोटकी-I और पीके-90 कोहाट-I खैबर पख्तूनख्वा में ईसीपी ने फिर से मतदान करने का आदेश दिया है। इस बीच, निर्वाचन निकाय ने क्षेत्रीय चुनाव आयुक्त को NA-242 कराची केमारी-आई-सिंध में एक मतदान केंद्र पर बर्बरता की शिकायतों के संबंध में तीन दिनों के भीतर जांच रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है। इससे पहले, आधिकारिक नतीजों को समय पर जारी करने के संबंध में चुनाव आयोग के आश्वासन के बावजूद, पिछली संसदीय भूमिकाओं वाली कई पार्टियों ने देरी के बाद परिणामों की विश्वसनीयता के बारे में चिंता जताई थी। कार्यवाहक सरकार और शीर्ष चुनावी निकाय दोनों ने अंतिम परिणामों को संकलित करने और जारी करने में जानबूझकर देरी के आरोपों को खारिज कर दिया है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दुनिया (world News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

Shashank Shekhar Mishra author

शशांक शेखर मिश्रा टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल (www.timesnowhindi.com/ में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। इन्हें पत्रकारिता में करीब 5 वर्षों का अनुभव ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited