Pakistan: शिरीन मजारी की बेटी को किसने किया किडनैप? पूर्व मंत्री ने पुलिस पर लगाया आरोप

Former Pakistan minister Shireen Mazari News: पाकिस्तान की पूर्व मंत्री और इमरान खान की पुरानी सहयोगी शिरीन मजारी ने पुलिस पर अपनी बेटी का बिना वारंट के रातोंरात 'अपहरण' करने का आरोप लगाया। जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पूर्व पीटीआई नेता मजारी ने आरोप लगाया कि पुलिसकर्मी सामने का दरवाजा तोड़कर उसके घर में घुस आए।

Pakistan, Shireen Mazari

पूर्व मंत्री शिरीन मजारी की बेटी इमान ज़ैनब मजारी-हाज़िर गिरफ्तार। (फाइल फोटो)

Pakistan News: पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) की पूर्व नेता और इमरान सरकार में मंत्री रही शिरीन मजारी ने आरोप लगाया कि पुलिस कर्मियों और सादे कपड़े पहने लोगों ने उनकी बेटी इमान ज़ैनब मजारी-हाज़िर का 'अपहरण' कर लिया। जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, रविवार को रात भर उसके घर पर छापेमारी की गई। घटना की कड़ी निंदा करते हुए मजारी ने इसे 'अपहरण' और 'राज्य फासीवाद' का कृत्य करार दिया।

दरवाजा तोड़कर घर में घुस आए पुलिसकर्मी

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पूर्व पीटीआई नेता मजारी ने आरोप लगाया कि पुलिसकर्मी सामने का दरवाजा तोड़कर उसके घर में घुस आए। अपना गुस्सा जाहिर करते हुए उन्होंने आगे कहा कि रात भर की कार्रवाई के दौरान, पुलिसकर्मियों ने न केवल उनकी बेटी को 'गिरफ्तार' किया, बल्कि सुरक्षा कैमरे, इमान का लैपटॉप और फोन भी जब्त कर लिया।

नाइटड्रेस में थी उनकी बेटी इमान ज़ैनब

पूर्व पीटीआई नेता ने दावा किया कि उन्होंने पुलिस कर्मियों से उनके इरादे के बारे में पूछा, लेकिन उन्होंने उनकी बेटी इमान जैनब को पकड़ लिया और उसके बाद घर के हर कोने की तलाशी लेने लगे। पूर्व मंत्री ने आगे बताया कि कि जब इमान को अधिकारी ले गए तो वह अपनी नाइटड्रेस में थी। जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने अपनी बेटी के नाइटवियर बदलने के लिए कुछ समय देने के अनुरोध को भी नजरअंदाज कर दिया।

पुलिसकर्मियों ने नहीं दिखाया 'गिरफ्तारी वारंट'

पूर्व संघीय मंत्री ने कहा कि पुलिसकर्मियों ने कोई 'गिरफ्तारी वारंट' नहीं दिखाया और ऑपरेशन के दौरान घर में केवल दो महिलाएं थीं। मजारी ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा कि 'अभी-अभी महिला पुलिसकर्मी, सादे कपड़े पहने लोग और गुस्सैल किस्म के लोग हमारे सामने का दरवाज़ा तोड़कर मेरी बेटी को उठा ले गए। हमारे सुरक्षा कैमरे और उसका लैपटॉप और सेल छीन लिया। हमने पूछा कि उनके पास किसके लिए ज़ोम था और उन्होंने इमान को बाहर खींच लिया। उन्होंने पूरे घर में मार्च किया। मेरी बेटी अपने रात के कपड़े में थी और उसने कहा कि मुझे बदलने दो, लेकिन वे उसे खींचकर ले गए। बेशक कोई वारंट या कोई कानूनी प्रक्रिया नहीं। राज्य फासीवाद. याद रखें कि घर में हम केवल 2 महिलाएं रहती हैं। इस प्रकार यह अपहरण है।'

हिंसा के बाद इमरान खान से बनाई थी दूरी

एक वक्त प्रमुख पीटीआई नेताओं में शुमार शिरीन मजारी ने पाकिस्तान में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद 9 मई को भड़की हिंसा के मद्देनजर पीटीआई और राजनीति छोड़ दी थी। उन्होंने उस वक्त हिंसा की कड़ी निंदा भी की थी। 9 मई की घटनाओं के बाद से मजारी को कई बार गिरफ्तार किया गया है। डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, अदालत द्वारा उसकी रिहाई का आदेश दिए जाने के बाद, उन्हें बिना नंबर प्लेट वाले वाहन में ले जाया गया। 9 मई को खारियान में पार्टी समर्थकों को भड़काने के मामले में पुलिस ने मजारी को कोर्ट में पेश किया था।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दुनिया (world News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited