Pakistan: दामाद को दिया तलाक तो पिता ने काटा बेटी का पैर, पीड़िता ने सुनाई आपबीती

Pakistan Crime: पाकिस्तान में एक महिला ने शादी तोड़ने के लिए तलाक की अर्जी लगाई तो उसके पिता ने उसके पैर को कुल्हाड़ी से काट डाला। महिला ने पुलिस को बताया कि उसका पति परिवार चलाने की जिम्मदेारी नहीं लेता था। तंग आकर उसने तलाक की अर्जी लगाई थी।

Pakistan

महिला ने शादी तोड़ने के लिए लगाई थी तलाक की अर्जी, पिता ने काटा पैर

Pakistan Crime: पाकिस्तान के कराची से एक हैरान करने वाली देने वाली घटना सामने आई है। जानकारी के मुताबिक, एक महिला ने शादी तोड़ने के लिए तलाक की अर्जी दाखिल की तो उसके पिता और चाचा ने मिलकर ने उसके साथ बर्बरता की। पिता और चाचा ने गुस्से में उसके पैर को कुल्हाड़ी से काट दिया। सोबिया बतूल शाह नाम की महिला ने पुलिस को बताया कि उसके पैरों को इसलिए काट दिया गया क्योंकि उसने अपने दुर्व्यवहार करने वाले और निकम्मे पति से तलाक मांगा था, जिसने कभी अपने परिवार की जिम्मेदारी नहीं ली।
हिंसा की यह बेहद परेशान करने वाली घटना गुल टाउन में हुई, जिससे पीड़िता को गंभीर शारीरिक और मानसिक आघात पहुंचा, जिसके परिणामस्वरूप उसे आजीवन विकलांगता हो सकती है। जियो न्यूज के अनुसार, कथित तौर पर, सोबिया के पिता सैयद मुस्तफा शाह और उसके चाचा सैयद कुर्बान शाह, एहसान शाह, शाह नवाज और मुश्ताक शाह, जो कुल्हाड़ियों से लैस थे, ने सोबिया को घायल कर दिया और उसे खून से लथपथ हालत में मदद के लिए चिल्लाते हुए छोड़कर भाग गए। जैसे ही पुलिस अपराध स्थल पर पहुंची, सोबिया को नवाब शाह अस्पताल ले जाया गया।

पति नियमित रूप से महिला के साथ करता था दुर्व्यवहार

महिला ने पुलिस को यह भी बताया कि उसका पति नियमित रूप से उसके साथ दुर्व्यवहार करता था और उसे और उसके दो बच्चों की देखभाल करने में विफल रहता था, जिससे उसे कराची में अकेले ही कष्ट सहना पड़ता था। सोबिया के अनुसार, उसने बार-बार अपने माता-पिता को अपनी दुर्दशा के बारे में बताया, लेकिन उसके परिवार ने उसकी शिकायतों पर ध्यान नहीं दिया और उसे बदनाम करते हुए उसे निकाल दिया।
जियो न्यूज ने बताया कि अपनी अपमानजनक शादी से बचने का फैसला करने के बाद , सोबिया ने तलाक के लिए अर्जी दी , जिसने उसके पिता और चाचाओं को उससे भिड़ने के लिए उकसाया। पुलिस के मुताबिक, सोबिया के गुस्साए माता-पिता ने उस पर अपने पति के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करके परिवार को बदनाम करने का आरोप लगाया। जब उसने अपना मामला वापस लेने से इनकार कर दिया, तो उन्होंने उस पर कुल्हाड़ियों से हमला कर दिया।
जियो न्यूज ने बताया कि नौशहरोफ़रोज़ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) ने घटना का तत्काल संज्ञान लिया और स्थानीय स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) को सभी आरोपियों को न्याय के कटघरे में लाने और पीड़िता की सुरक्षा सुनिश्चित करने का आदेश दिया। निर्देशों का पालन करते हुए, पुलिस अब तक एक संदिग्ध, मुश्ताक शाह को गिरफ्तार करने में कामयाब रही है और शेष दोषियों की तलाश में छापेमारी कर रही है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दुनिया (world News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Shashank Shekhar Mishra author

शशांक शेखर मिश्रा टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल (www.timesnowhindi.com/ में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। इन्हें पत्रकारिता में करीब 5 वर्षों का अनुभव ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited