Pakistan Blast Video: पाकिस्तान के बलूचिस्तान में बम धमाका, इमरान खान की पार्टी के 3 सदस्यों सहित 4 की मौत

Pakistan Blast News: पाकिस्तान के बलूचिस्तान के सिबी में पाकिस्तान तहरीक ए इन्साफ की रैली में एक विस्फोट हुआ। पीटीआई समर्थकों के बीच कई लोग हताहत हो गए हैं।

pakistan blast

बलूचिस्तान के सिबी में पाकिस्तान तहरीक ए इन्साफ की रैली में एक विस्फोट

Pakistan Blast News: मंगलवार को बलूचिस्तान क्षेत्र में एक बम विस्फोट में पूर्व पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के तीन सदस्यों सहित चार लोगों की मौत हो गई। यह विस्फोट इमरान खान को 10 साल जेल की सजा सुनाए जाने के कुछ घंटों बाद पार्टी द्वारा आयोजित एक रैली के दौरान हुआ।
पीटीआई के बलूचिस्तान के प्रांतीय महासचिव सालार खान काकर ने पीटीआई के एक्स अकाउंट पर साझा किए गए एक वीडियो संदेश में कहा, 'तहरीक-ए-इंसाफ के तीन कार्यकर्ता शहीद हो गए और 7 घायल हो गए।'
हालांकि, सिबी में जिला मुख्यालय अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. बाबर ने पाकिस्तान के डॉन अखबार को बताया कि विस्फोट में पांच लोग घायल हो गए। रिपोर्ट के मुताबिक, घायल लोगों को अस्पताल ले जाया गया और अधिकारियों ने कहा कि उनमें से ज्यादातर की हालत गंभीर है और मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है।
जिस वक्त बलूचिस्तान के सिबी इलाके में बम विस्फोट हुआ, वह कैमरे में कैद हो गया और दिख रहा है कि तेज आवाज के बाद पीटीआई के सदस्य हाथापाई कर रहे थे।
पीटीआई नेता सालार खान काकर ने कहा कि यह विस्फोट पार्टी समर्थित उम्मीदवार सद्दाम तरीन द्वारा आयोजित एक चुनावी रैली में हुआ। उन्होंने कहा, 'हम इस दिल दहला देने वाली घटना की कड़ी निंदा करते हैं और मांग करते हैं कि पीटीआई कार्यकर्ताओं के बजाय आतंकवादियों को दबाने पर ध्यान दिया जाना चाहिए।' यह विस्फोट आठ फरवरी को होने वाले आम चुनाव से ठीक नौ दिन पहले हुआ। पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने कहा कि उसने घटना का संज्ञान लिया है और बलूचिस्तान के मुख्य सचिव और पुलिस प्रमुख से 'तत्काल रिपोर्ट' मांगी है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दुनिया (world News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited