Imran Khan के पक्ष में उतरा पाकिस्‍तानी तालिबान, सेना के खिलाफ हुए हिंसक प्रदर्शन को ठहराया सही

Imran Khan : इमरान को गिरफ्तार किए जाने के बाद से उनकी पार्टी पाकिस्‍तान-तहरीक-ए-इंसाफ के कार्यकर्ताओं ने देश भर में प्रदर्शन किए। सबसे पहले प्रदर्शनकारियों के गुस्‍से और आक्रोश का शिकार बनी पा‍क सेना।

​Imran Khan, Pakistan Violence, Pakistan Taliban

पाकिस्‍तान में हुए हिंसक प्रदर्शन। (सांकेतिक फोटो)

Imran Khan : पाकिस्‍तान में इन दिनों आपातकाल जैसे हालात पैदा हो गए हैं। पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी और फिर सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद से पाकिस्‍तान की राजनीति में तूफान आ चुका है। इसी बीच तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के कमांडर सरबकाफ मोहमंद ने इमरान खान के समर्थकों द्वारा की गई हिंसा और प्रदर्शनों का समर्थन किया है। बता दें कि इमरान के समर्थकों ने अपने प्रदर्शन के दौरान पाकिस्‍तान के कई सैन्य प्रतिष्ठानों को निशाना बनाया था।

तालिबान ने इन जगहों को बनाया निशाना

इमरान को गिरफ्तार किए जाने के बाद से उनकी पार्टी पाकिस्‍तान-तहरीक-ए-इंसाफ के कार्यकर्ताओं ने देश भर में प्रदर्शन किए। सबसे पहले प्रदर्शनकारियों के गुस्‍से और आक्रोश का शिकार बनी पा‍क सेना। सभी प्रदर्शनकारियों ने सेना के प्रति अपना विरोध व्‍यक्‍त किया। लाहौर में कोर कमांडर के आवास को आग लगाने से इसकी शुरुआत की गई और फिर रावलपिंडी में सेना के सामान्य मुख्यालय के प्रवेश द्वार पर घेराबंदी कर दी। वहीं, हिंसक विरोध के कारण पेशावर छावनी, मुख्यालय और कोर कमांडर के घर जाने वाली सड़कों को सील करना पड़ा। दावा किया जा रहा है कि, मोहमंद ने प्रदर्शनकारियों से सेना को सबक सिखाने के लिए अपने प्रदर्शन में और उग्रता लाने की बात कही थी। हालांकि, इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने जब इमरान खान की रिहाई के आदेश दिए तो इस हिंसक विरोध को खत्‍म करना पड़ा। बता दें कि, पाकिस्तान के पूर्व पीएम को सभी मामलों में सुरक्षात्मक जमानत दी गई थी और कहा गया कि उन्हें 15 मई तक गिरफ्तार नहीं किया जा सकता।

सरबकफ मोहमंद ने हिंसा पर जताई खुशी

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि, पाकिस्तानी तालिबान लड़ाकों और गुर्गों को इमरान खान की पार्टी द्वारा किए जा रहे विरोध प्रदर्शनों में शामिल होने के लिए बुलाया गया था। बताया गया कि पाकिस्‍तान में हुए हिंसक प्रदर्शनों की सफलता पर मोहमंद ने खुशी जताई। बता दें कि पूरे पाकिस्‍तान में ये प्रदर्शन तब हुए जब भ्रष्टाचार के एक मामले में इमरान खान को नाटकीय तरीके से गिरफ्तार किया गया था।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दुनिया (world News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

शाश्वत गुप्ता author

पत्रकारिता जगत में पांच साल पूरे होने जा रहे हैं। वर्ष 2018-20 में जागरण इंस्‍टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड मास कम्‍युनिकेशन से Advance PG डिप्लोमा करने के...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited